Move to Jagran APP

उमा ने दिलाई गेस्ट हाउस कांड की याद, मायावती ने कहा- FIR कराते तो खुशी होती

उमा भारती ने कहा कि गेस्ट हाउस कांड में हमने ही बसपा की मदद की थी, हम समझते हैं कि एक महिला के तौर मायावती को कैसा महसूस हो रहा होगा।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2016 03:13 PM (IST)
उमा ने दिलाई गेस्ट हाउस कांड की याद, मायावती ने कहा- FIR कराते तो खुशी होती

नई दिल्ली(एएनअाई)। दयाशंकर सिंह द्वारा मायावती पर की गई अमर्यादित टिप्पणी पर मचे बवाल के बीच अाज उमाभारती ने मायावती को गेस्ट हाउस कांड की याद दिला दी। उन्होंने कहा कि गेस्ट हाउस कांड में हमने ही बसपा की मदद की थी, हम समझते हैं कि एक महिला के तौर मायावती को कैसा महसूस हो रहा होगा। वहीं मायावती ने कहा कि अगर भाजपा दयाशंकर सिंह के खिलाफ खुद एफआईआर दर्ज कराती तो वे मेरा दिल जीत सकते थे। पार्टी से निकाल देना एक सामान्य बात है।

loksabha election banner

उमा भारती ने कहा कि 20 साल पहले जब समाजवादी पार्टी के लोगों ने गेस्ट हाउस में मायावती के उपर हमला बोला था तो उस समय भाजपा ने ही मायावती को बचाया था। हम वही भाजपा हैं। दयाशंकर सिंह की टिप्पणी पर हम खेद व्यक्त करते हैं। हमारी पार्टी ने उनके खिलाफ तुरंत एक्शन लिया। उन्होंने कहा कि मायावती को दयाशंकर की टिप्पणी को चुनावी हथकंडे के तौर पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

पढ़ेंः दलित मुद्दाः राज्यसभा में बहस के लिए बसपा, टीएमसी ने दिया नोटिस

उमा भारती ने कहा कि यदि मायावती पर फिर हमला होगा तो हमारी पार्टी फिर से उनके साथ खड़ी रहेगी। लेकिन उन्हें दयाशंकर की टिप्पणी को चुनावी हथकंडे के रुप में प्रयोग नहीं करना चाहिए।

उना के हिंसा के पीड़ितों से मिले राहुल, देखें तस्वीरें

पढ़ेंः दयाशंकर सिंह की जीभ काटने वाले को मिलेगा 50 लाख इनाम

वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने खुद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले यूपी भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह पर एक बार फिर बयानों के तीर छोड़े हैं। मायावती ने कहा कि लोग न सिर्फ बहन की तरह उनका सम्मान करते हैं बल्कि उन्हें देवी भी मानते हैं। भाजपा नेता ने ऐसा बयान देकर शर्मनाक काम किया है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी लोगों से सड़क पर आने के लिए नहीं कहा, लेकिन यह उनका सम्मान और गुस्सा ही है जो आज लखनऊ और देश के दूसरे हिस्सों में देखने को मिला है।

मायावती ने कहा कि अगर भाजपा दयाशंकर सिंह के खिलाफ खुद एफआईआर दर्ज कराती तो वे मेरा दिल जीत सकते थे। पार्टी से निकाल देना एक सामान्य बात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.