Move to Jagran APP

वीर सावरकर के पोते का उद्धव पर आरोप, नहीं दिया मिलने के लिए एक मिनट का समय

रंजीत सावरकर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाते हुए कहा कै कि सावरकर जी के सम्मान को लेकर उनके पास बात करने के लिए एक मिनट का समय भी नहीं है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 08:32 PM (IST)
वीर सावरकर के पोते का उद्धव पर आरोप, नहीं दिया मिलने के लिए एक मिनट का समय
वीर सावरकर के पोते का उद्धव पर आरोप, नहीं दिया मिलने के लिए एक मिनट का समय

नई दिल्ली, एएनआइ। भोपाल में कांग्रेस सेवा दल (Congress Seva Dal) के कार्यक्रम में वीर सावरकर (Veer Savarkar) पर बांटी गई पुस्तक को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर (Ranjit Savarkar) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस सेवा दल सहित कई लोगों के खिलाफ वीर सावरकर पर आरोप लगाने के लिए केस दर्ज करने की मांग की है।

loksabha election banner

रंजीत सावरकर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की। हालांकि उन्होंने उद्धव ठाकरे पर उनकी बात न सुनने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'मैं सीएम से मिलने आया था। मैंने उनसे मुलाकात करने के लिए कई बार अनुरोध भेजा, लेकिन मैं आज उनसे नहीं मिल सका। सावरकर जी के सम्मान को लेकर उनके पास बात करने के लिए एक मिनट का भी समय नहीं है। मैं बेहद निराश हूं। यह सावरकर जी का अपमान है।

विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने मध्य प्रदेश सरकार से कांग्रेस सेवा दल द्वारा वितरित किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस सावरकर को बदनाम करने की साजिश कर रही है। स्वाधीनता सेनानी सावरकर के खिलाफ अनुचित आरोप लगाकर पार्टी देश में अराजकता फैलाने की साजिश भी कर रही है। सरकार को कांग्रेस सेवा दल के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करना चाहिए।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.