जोधपुर, पीटीआई। सलमान खान पर लगभग 20 साल पहले काले हिरण के शिकार मामले में कल जोधपुर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। सलमान पर 1998 में कालेे हिरण केे शिकार को लेकर जोधपुर कोर्ट में केस दर्ज किया गया था, इस मामले में कोर्ट गुरुवार को अपना आखिरी फैसला सुनाएगी। चीफ ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट देव खत्री इस मामले पर अपना फैसला सुनाएंगे। इस मामले की सुनावाई के लिये फिल्म अभिनेता सलमान खान जोधपुर पहुंच चुके हैं। 

इससे पहले वे दुबई में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। सलमान के साथ उनकी उनकी बहन अर्पिता, अलवीरा और उनके बॉडी गार्ड शेरा भी उनके साथ जोधपुर पहुंचे हैं। इसके अलावा काला हिरण के शिकार मामले में अन्य आरोपी पहले से ही जोधपुर पहुंच चुके हैं अन्य आरोपियों में फिल्म अभिनेत्री तब्बू, सोनाली बेंद्रे, नीलम और अभिनेता सैफ अली खान शामिल हैं।

ये है पूरा मामला

साल 1998 में सलमान खान सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के लिए जोधपुर गये थे। इस दौरान सलमान और उनके साथियों पर आरोप है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वो अपने साथियों के साथ जोधपुर के जंगलों में शिकार खेलने गए और इस दौरान सलमान ने चिंकारा और काले हिरणों का शिकार किया। इस शिकार के दौरान सलमान पर आरोप है कि जिन हथियारों से शिकार किया गया उसका लाइसेंस काफी पहले ही खत्म हो चुका था। 15 अक्टूबर साल 1998 को जोधपुर वन विभाग ने सलमान खान और उनके साथियों के खिलाफ चार मामले दर्ज करवाए। इनमें से पहला केस आर्म्स एक्ट के तहत और बाकी के तीन काले हिरण के शिकार के मामले में दर्ज किए गए हैं।

तकरीबन 20 पहले दर्ज हुए काले हिरण के शिकार के मामले में जोधपुर कोर्ट 5 अप्रैल को बड़ा फैसला सुनाने वाली है। इस मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान मुख्य आरोपी हैं। कल उन्हें इस मामले में सजा सुनायी जाएगी उन्हें जेल भी हो सकती है और जले भी मिल सकती है लेकिन अब देखना ये है कि जोधपुर कोर्ट सलमान पर क्या फैसला सुनाता है।

Edited By: Ravindra Pratap Sing