नई दिल्‍ली, एजेंसी। सलमान खान की फिल्‍म लवरात्रि का नाम बदल कर लवयात्री रखने के बाद भी विवाद कम नहीं हो रहा है, मगर सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सलमान को राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्‍यक्षता वाली बेंच ने अपने फैसले में कहा कि फिल्‍मकारों के खिलाफ किसी भी तरह की विरोधात्‍मक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

नवरात्रि से मिलता था नाम 
बता दें कि सलमान खान की फिल्‍म लवयात्री को लेकर बिहार और गुजरात में एफआईआर दर्ज किया गया था। फिल्‍म के बारे में कई संगठनों ने आपत्‍ति जताते हुए कहा कि यह नाम हिंदू धर्म की आस्‍था पर चोट है। वहीं इसके कटेंट पर भी आपत्‍ति थी। इसका नाम हिंदू के प्रमुख त्‍योहार नवरात्रि से मिलता-जुलता है। विवाद को बढ़ता देख कर फिल्‍मकारों ने इसका नाम बदल दिया था। इसके बाद फिल्‍म लवरात्रि से लवयात्री हो गई।

अब समय से हो सकती है रिलीज

हालांकि कुछ संगठन फिल्‍म के कंटेट को लेकर अभी भी आवाज उठा रहे हैं। विवादों को बढ़ते देख फिल्‍म के प्रोड्यूसर सुप्रीम कोर्ट की शरण में गए। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर यह फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फिल्‍म से जुड़े लोगों ने राहत की सांस ली है।

इस फिल्‍म को लेकर उठे कई संगठनों ने आवाज के बीच इसकी रिलीज पर संकट के बादल छाए हुए थे। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इसका रिलीज समय पर संभव लग रहा है। फिल्‍म को सेंसर बोर्ड ने पांच अक्‍टूबर को रिलीज करने के लिए हरी झंडी दे दी है। इस फिल्‍म में सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा हीरो बने हैं। इस फिल्‍म की हीरोइन वारिना हुसैन हैं। फिल्‍म के निर्देशक अभिराज मीनावाला हैं।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस