Move to Jagran APP

अब चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर होगी आरटी पीसीआर की सुविधा, विदेशी यात्रियों के लिए जारी नई एसओपी

तमिलनाडु सरकार ने ओमिक्रोन से बचने के लिए विदेशी यात्रियों के लिए नई एसओपी जारी की है। इसके चलते राज्य सरकार ने चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नियुक्ती की हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 10:52 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 11:00 AM (IST)
अब चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर होगी आरटी पीसीआर की सुविधा, विदेशी यात्रियों के लिए जारी नई एसओपी
अब चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर होगी आरटी-पीसीआर की सुविधा

चेन्नई, एएनआइ। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए भारत ने भी कोरोना से बचने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इसी कड़ी में तमिलनाडु सरकार ने ओमिक्रोन से बचने के लिए विदेशी यात्रियों के लिए नई एसओपी जारी की है। इसके चलते राज्य सरकार ने चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टपर आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नियुक्ती की हैं। इससे बाहरी देशों से आने वाले यात्रियों का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही टेस्ट किया जा सकेगा, जो ओमिक्रोन से बचने की दिशा में काफी महत्वपूर्ण कदम है।

loksabha election banner

23 मार्च से बंद है अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

वहीं, बुधवार शाम नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से भी अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा को लेकर एक बयान जारी किया गया। ओमिक्रोन के चलते भारत में अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के शुरू नहीं किया जाएगा और एयर बबल के तहत पहले की तरह ही अंतरराष्ट्रीय उड़ाने आगे भी जारी रहेंगी। इससे पहले सरकार ने 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू करने की बात कही थी। आपको बताते चलें कि कोरोना वायरस के चलते भारत में 23 मार्च 2020 से ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। वहीं, एयर बबल के तहत जुलाई 2020 से केवल 28 देशों के साथ विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का ही संचालन किया जा रहा है।

कई राज्यों की सरकार भी सतर्क

वहीं इसमें शामिल होते हुए देश की राज्य सरकारों ने भी ओमिक्रोन को फैलने से रोकने की कोशिश में कई कदम उठाए हैं। इसके तहत कोरोना गाइडलाइंस में सख्ती की पालना के साथ-साथ हवाई यात्रा से आने वाले यात्रियों के लिए भी नई एसओपी जारी की गई है। इससे पहले कई राज्यों ने स्कूल खोलने का फैसला भी किया था, जिसे अब ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए टाल दिया गया है।

23 देशों में हो सकते है ओमिक्रोन के मामले

वहीं, दुनिया के कई देशों में अब जैसे-जैसे कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलों सामने आ रहे हैं, लोगों में दहशत का माहौल बढ़ता जा रहा है। बुधवार को अमेरिका, सऊदी अरब और यीएई में ओमिक्रोन का एक-एक मामला सामने आया है, जिससे दुनिया में हड़कंप मच गया हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 23 देशों में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले होने की संभावाना जताई है, जिसके चलते अब विश्व भर में ओमिक्रोन से बचने के लिए कई कदम उठाए जा रहे है। इसमें डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले काफी तेजी से म्‍यूटेशन होता है और इस वैरिएंट में 50 तरह के म्‍यूटेशन पाए गए है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.