Move to Jagran APP

राज्यसभा सचिवालय ने साध्वी प्राची से मांगी सफाई

अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाली साध्वी प्राची की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विहिप नेत्री साध्वी प्राची के एक ताजा विवादास्पद बयान पर राज्यसभा सचिवालय ने उनकी सफाई मांगी है। राज्यसभा में विपक्ष के 20 सदस्यों ने सभापति हामिद अंसारी को साध्वी प्राची के खिलाफ विशेषाधिकार हनन

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2015 07:05 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2015 07:06 AM (IST)

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाली साध्वी प्राची की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विहिप नेत्री साध्वी प्राची के एक ताजा विवादास्पद बयान पर राज्यसभा सचिवालय ने उनकी सफाई मांगी है। राज्यसभा में विपक्ष के 20 सदस्यों ने सभापति हामिद अंसारी को साध्वी प्राची के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का एक नोटिस दिया है। इसके बाद सचिवालय ने यह कदम उठाया है। साध्वी प्राची ने कथित तौर पर कहा था कि संसद में भी एक-दो आतंकी हैं।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि सचिवालय ने विशेषाधिकार हनन के नोटिस पर कोई कार्यवाही करने से पहले पत्र भेजकर साध्वी प्राची से उनका जवाब मांगा है। प्राची के खिलाफ जिन 20 राज्यसभा सदस्यों ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है, उनमें उच्च सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, माकपा के सीताराम येचुरी और टीआरएस नेता के केशव राव भी शामिल हैं। राज्यसभा सदस्यों का कहना है कि साध्वी की टिप्पणी से संसद की 'गरिमा का उल्लंघन' और सांसदों का विशेषाधिकार हनन हुआ है।

गत सप्ताह उत्तराखंड के रुड़की में विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यक्रम में साध्वी प्राची ने कथित तौर पर कहा था कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि संसद में भी एक या दो आतंकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.