Move to Jagran APP

Rhea Chakraborty Drug Case: NCB के हत्थे चढ़ा ड्रग डीलर KJ, खोलेगा बॉलीवुड कनेक्शन का राज

Rhea Chakraborty Drug Case जानकारी के मुताबिक रिया चक्रवर्ती से मिली जानकारी के बाद एनसीबी बॉलीवुड के लोगों से जल्द पूछताछ कर सकती है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 03:16 PM (IST)
Rhea Chakraborty Drug Case: NCB के हत्थे चढ़ा ड्रग डीलर KJ, खोलेगा बॉलीवुड कनेक्शन का राज
Rhea Chakraborty Drug Case: NCB के हत्थे चढ़ा ड्रग डीलर KJ, खोलेगा बॉलीवुड कनेक्शन का राज

मुंबई, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत (Susjant Singh Rajput) से जुड़े ड्रग मामलें में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) एक के बाद एक कई परतें खोल रही है। इसी सिलसिले में एनसीबी ने शनिवार को मुंबई और गोवा के सात स्थानों पर छापे मारे। इस दौरान ड्रग्स की खुदरा खरीद-फरोख्त करने वाले सात व्यक्तियों के बारे में पता चला है। इनमें कुछ को हिरासत में लिया गया, जबकि बाकी की तलाश की जा रही है। रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और शौविक से पूछताछ के बाद फिल्म इंडस्ट्री से जु़ड़े कुछ लोगों के नाम भी सामने आ रहे हैं। जल्द ही एनसीबी इनसे पूछताछ कर सकती है।

loksabha election banner

इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए अनुज केशवानी और अन्य लोगों से मिली जानकारी के आधार पर शुक्रवार रात सात ठिकानों पर छापेमारी शुरू की गई, जिसमें एनसीबी को पवई से बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं की खेप मिली। छापों के दौरान एनसीबी ने करमजीत उर्फ केजे नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स की खुदरा खरीद-फरोख्त करता रहा है। केजे का नाम शौविक से पूछताछ के दौरान भी सामने आया था।

रिया के भाई शौविक ने एनसीबी को बताया था कि केजे उसके अलावा सैम्युअल मिरांडा को भी ड्रग्स की आपूर्ति करता था। शौविक के मुताबिक, 'लॉकडाउन के दौरान 15 से 17 अप्रैल के बीच सुशांत ने फोन करके बताया कि उसके पास स्टॉक खत्म हो गया है। यही बात सैम्युअल ने भी उसे फोन करके बताई तो उससे कहा था कि मुझे ड्रग्स आपूर्ति करने वाले ज्यादा लोगों की जानकारी नहीं है। सैम्युअल के साथ हुई बातचीत में ही मुझे करमजीत के बारे में पता चला।' शौविक एवं अनुज से मिली जानकारियों के आधार पर ही एनसीबी ने शुक्रवार देर रात केजे को हिरासत में लिया।

सीबीआइ ने ऋषिषकेश को एनसीबी के हवाले किया

सीबीआइ ने सुशांत के स्टाफर रहे ऋषिषकेश पवार को पूछताछ के लिए बुलाया। उसके नाम का जिक्र एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके दीपेश सावंत ने किया था। ऋषिषकेश से पूछताछ के बाद सीबीआइ ने शनिवार को उसे भी एनसीबी के हवाले कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, दीपेश ने एनसीबी को बताया था कि वह सुशांत के लिए कभी गांजा लेकर नहीं आया। ऋषिषकेश उन्हें गांजा लाकर देता था। एनसीबी फिलहाल ऋषिषकेश पवार और करमजीत से पूछताछ कर रही है। एनसीबी की जांच में शौविक और दीपेश ने यह भी बताया है कि वे मुंबई में एक जगह से दूसरी जगह ड्रग्स भेजने के लिए कूरियर सर्विस का भी इस्तेमाल करते रहे हैं। कूरियर का इस्तेमाल उस समय हुआ, जब सुशांत कुछ दिन के लिए रिया के घर रहने गया था।

छापेमारी में नए नाम भी सामने आए

एनसीबी की शनिवार की छापेमारी में सूर्यदीप मल्होत्रा, नमन अहलूवालिया, अरिंजा, आफताब जैसे कुछ और नाम भी सामने आए हैं, लेकिन इनकी भूमिका का पता अभी नहीं चल सका है। 14 जून को सुशांत की मौत के करीब दो माह बाद शुरू हुई तीन केंद्रीय एजेंसियों की जांच में इस ड्रग रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। इसमें अब तक रिया चक्रवर्ती सहित एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। विशेषष एनडीपीएस अदालत रिया की जमानत अर्जी शुक्रवार को खारिज कर चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.