जबलपुर, राज्य ब्यूरो। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी थाना क्षेत्र में मलकुआ के जंगल में सोमवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद हार्डकोर नक्सली श्यामलाल उर्फ मोतीराम सनकू जांगधुर्वे (55) को पकड़ने में सफलता मिली है। पुलिस को 23 साल से नक्सली दलम में सक्रिय महाराष्ट्र के इस नक्सली की तलाश थी। इस पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र ने 14 लाख का इनाम रखा गया था और वह करीब 84 वारदातों में शामिल था।

नक्सली श्यामलाल सक्रिय नक्सलियों की सदस्यों की सूची में शामिल था

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया नक्सली श्यामलाल गढ़चिरौली (महाराष्ट्र) के ग्राम कटेझरी का निवासी है। वह सक्रिय नक्सलियों की सदस्यों की सूची में शामिल था और हथियार सुधारने के साथ ही नक्सली दलों में नई भर्ती में आने वाले सदस्यों को रास्ते बताने का काम करता था।

पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

सर्चिंग के दौरान करीब 25-30 पुलिस जवानों का नक्सलियों से सोमवार सुबह सामना हो गया। करीब 25-30 नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग करते हुए पुलिस भी आगे बढ़ी। नक्सली ज्यादा देरतक ठहर नहीं सके। आधे से पौन घंटे चली फायरिंग के बाद नक्सली भाग निकले। घेराबंदी कर आगे बढ़ी पुलिस पार्टी ने श्यामलाल को गिरफ्तार कर लिया।

तीन राज्यों में अपराध दर्ज

मध्य प्रदेश : 15

छत्तीसगढ़ : 08

महाराष्ट्र : 61

तीन राज्यों में घोषित इनाम

मध्य प्रदेश : तीन लाख रुपये

छत्तीसगढ़ : पांच लाख रुपये

महाराष्ट्र : छह लाख रुपये।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021