Move to Jagran APP

असम के रेस्टोरेंट में रोबोट को किया जा रहा डिजाइन, कोरोना मरीजों को दवा और खाना बांटने का करेंगे काम

अब असम में रेस्टोरेंट मालिक कोरोना वायरस मरीजों की मदद के लिए रोबोट को डिजाइन कर रहे हैं। ताकी यह रोबोट मरीजो को खाना और दवाई दे सकें।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 07:51 AM (IST)
असम के रेस्टोरेंट में रोबोट को किया जा रहा डिजाइन, कोरोना मरीजों को दवा और खाना बांटने का करेंगे काम
असम के रेस्टोरेंट में रोबोट को किया जा रहा डिजाइन, कोरोना मरीजों को दवा और खाना बांटने का करेंगे काम

दिसपुर, एएनआइ। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए रेस्टोंरेंट में रोबोट के जरिये खाना परोसने पर फोकस किया जा रहा है। अब असम में रेस्टोरेंट मालिक कोरोना वायरस मरीजों की मदद के लिए रोबोट को डिजाइन कर रहे हैं। ताकी यह रोबोट मरीजो को खाना और दवाई दे सकें।

loksabha election banner

गुवाहाटी में फिर से रोबोट को किया जा रहा डिजाइन

गुवाहाटी के एक रेस्तरां के मालिक एन फरीद ने COVID-19 रोगियों को भोजन और दवा परोसने और डॉक्टरों के साथ वर्चुअल मीटिंग की सुविधा देने के लिए रोबोट को फिर से डिजाइन किया है। फरीद ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को बताया कि हम 1.5 साल से रोबोट का इस्तेमाल कर रहे थे ताकि ग्राहकों को पानी पिलाया जा सके। मैंने स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों की सहायता के लिए उन्हें फिर से डिजाइन किया।

संक्रमितों का आंकड़ा 5 हजार के पार

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को जानकारी दी कि असम में कुल 102 नए कोविड-19 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिसमें राज्य में कुल मामलों की संख्या 5,006 तक गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 9 है।

कोरोना संकट से जूझ रहा है देश

बता दें कि इस वक्त देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। इस वक्त देश में इससे बचने के लिए कोरोना वायरस के पांचवे चरण का लॉकडाउन लग हुआ है। इंसान से इंसान को फैल रहे इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। वहीं अगर समूचे भारत की बात करें तो यहां पर संक्रमितों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है। देश में संक्रमितों का आंकड़ा प्रत्येक दिन बढ़ता जा रहा है। 

इस वायरस से बचाव के लिए देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन भी लगाया गया है। इस वक्त देश में पांचवे चरण का लॉकडाउन लगा हुआ है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। देश में अभी धीरे-धीरे लोगों की जिंदगी पटरी पा रही है, लेकिन संक्रमण का खतरा अभी तक बरकरार है क्योंकि अभी इस वायरस का कोई भी इलाज मौजूद नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.