नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। पिछले वित्त वर्ष के दौरान सरकार ने सबसे ज्यादा एलपीजी कनेक्शन देने का रिकार्ड बनाया है। वर्ष 2016-17 में सरकारी तेल कंपनियों ने देश भर में 3.25 करोड़ नए एलपीजी गैस के कनेक्शन दिए हैं जो आज तक किसी भी एक साल में दिया गया सर्वाधिक कनेक्शन है। इसमें से दो करोड़ कनेक्शन तो सरकार की बहुचर्चित पीएम उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए हैं। उज्ज्वला के तहत दो दिन पहले ही भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम के तहत दो करोड़वां कनेक्शन दिया गया।

आज पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एक के बाद तीन ट्विट करके उज्ज्वला योजना की भारी सफलता पर न सिर्फ संतोष जताया बल्कि इस योजना के तहत जिन लोगों को कनेक्शन मिला है उन्हें बधाई भी दी है। पीएम ने कहा है कि मैं उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों और इसे सफल बनाने में जुटे हर व्यक्ति को बधाई देता हूं। यह योजना समाज के गरीब महिलाओं को के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए लागू किया गया है। उन्होंने एक वर्ष के भीतर दो करोड़ कनेक्शन दिए जाने पर गर्व की अनुभूति भी जताई है।

उज्ज्वला योजना एक मई, 2016 को लागू की गई थी। सनद रहे कि सरकार ने उज्ज्वला के तहत पांच वर्षो में 5 करोड़ कनेक्शन देने की योजना बनाई थी। अब जबकि एक वर्ष के भीतर दो करोड़ कनेक्शन दे दिए गए हैं तो अब शेष बची तीन करोड़ कनेक्शन वर्ष 2017-18 के तहत ही देने की योजना बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की उज्जवला योजना नेपाल में भी होगी लागू

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस