Move to Jagran APP

खुशखबरी! अब इंटरनेट से करें मेट्रो स्मार्ट कार्ड रिचार्ज

स्मार्ट कार्ड रिचार्ज कराने के लिए अब आपको मेट्रो स्टेशन पर लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। इंटरनेट के जरिए भी इसे रिचार्ज करा सकते हैं। बृहस्पतिवार को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने इस सुविधा की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट पर जाकर क

By Edited By: Published: Fri, 10 May 2013 10:24 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2013 10:29 AM (IST)
खुशखबरी! अब इंटरनेट से करें मेट्रो स्मार्ट कार्ड रिचार्ज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। स्मार्ट कार्ड रिचार्ज कराने के लिए अब आपको मेट्रो स्टेशन पर लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। इंटरनेट के जरिए भी इसे रिचार्ज करा सकते हैं। बृहस्पतिवार को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने इस सुविधा की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट पर जाकर कोई भी स्मार्ट कार्ड धारक अपने कार्ड का नंबर डाल कर क्रेडिट व डेबिट कार्ड के जरिए उसमें रुपये ट्रांसफर कर सकेंगे। फिर 13 मेट्रो स्टेशनों पर लगी किसी भी स्मार्ट कार्ड एड वैल्यू मशीन में कार्ड डालते ही उसमें रीचार्ज की राशि ट्रांसफर हो जाएगी। इससे स्मार्ट कार्ड धारक को मेट्रो स्टेशन पर ग्राहक अधिकारी के पास नहीं जाना पड़ेगा।

loksabha election banner

मालूम हो कि मेट्रो में रोजाना यात्र करने वाले 21 लाख यात्रियों में से 69.75 फीसद लोग स्मार्ट कार्ड धारक हैं। इसके अलावा रोजाना 17 हजार नए स्मार्ट कार्ड धारक मेट्रो से जुड़ रहे हैं। स्मार्ट कार्ड रीचार्ज करने की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू करने की मांग काफी समय से हो रही थी।

स्टेशन मशीनों की संख्या

दिलशाद गार्डन - 3

शाहदरा - 4

वेलकम - 2

सीलमपुर - 2

शास्त्री पार्क - 3

प्रगति मैदान - 3

कड़कड़डूमा - 2

निर्माण विहार - 2

लक्ष्मी नगर - 2

बाराखंभा - 4

आरके आश्रम मार्ग - 4

झंडेवालान - 4

राजेंद्र प्लेस - 4

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.