Move to Jagran APP

रविशंकर प्रसाद ने कहा-पीएम मोदी को चमचों की जरूरत नहीं

रवि शंकर प्रसाद ने सीबीएफसी के प्रमुख पहलाज निहलानी को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चमचों की जरूरत नहीं है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2016 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2016 10:46 PM (IST)

नई दिल्ली। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सीबीएफसी के प्रमुख पहलाज निहलानी को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चमचों की जरूरत नहीं है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि निहलानी ने कहा था, 'हां, मैं नरेंद्र मोदी का चमचा हूं जैसा कि अनुराग कश्यप ने कहा। मुझे मोदी चमचा होने पर गर्व है। क्या मुझे इटली के प्रधानमंत्री का चमचा होना चाहिए।' निहलानी ने यह बात एनडीटीवी से बात करते हुए कही थी। उन्होंने यह बातें अनुराग कश्यप की फिल्म 'उड़ता पंजाब' के विवाद पर कही थीं ।

एक कार्यक्रम में बोलते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ऐसी टिप्पणियों से बचा जाना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री स्वयं को प्रधानसेवक कहते हैं और मुझे नहीं लगता कि प्रधानसेवक को किसी चमचे की जरूरत होती है।

पहलाज निहलानी को भाजपा समर्थक के तौर पर जाना जाता है और कई राजनीतिक दलों का आरोप है कि निहलानी ने भाजपा के इशारे पर फिल्म 'उड़ता पंजाब' में कई दृश्य हटाेन का आदेश दिया है। पंजाब में अकाली दल के साथ भाजपा सत्ता में है और अगले साल यहां पर चुनाव होना है।

विरोधी दल का कहना है कि पंजाब में पिछले दस सालों से अकाली दल की सरकार है और पंजाब में ड्रग्स के मामले में उनकी प्रशासनिक खामियां इस फिल्म के जरिए उजागर होंगी। निहलानी साफ कह चुके हैं कि किसी भी राजनीतिक दल के दबाव में फिल्म में किसी भी दृश्य को हटाने के लिए नहीं कहा गया है। केंद्र सरकार सीबीएफसी के काम में दखल नहीं देती है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि कानून के मुताबिक सीबीएफसी का काम केवल सर्टिफिकेट देना है न कि फिल्म को सेंसर करना। सीबीएफसी को 'उड़ता पंजाब' फिल्म को प्रोड्यूस करने वाली फैंटम फिल्म कोर्ट में लेकर गई है। फिल्म के निर्माता कट के आदेश से इत्तेफाक नहीं रखते।

पढ़ेंः 'उड़ता पंजाब' विवाद पर पहलाज निहलानी बोले, हां मैं हूं 'मोदी का चमचा'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.