अहमदाबाद, जेएनएन। क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा से पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने कार दुर्घटना के बाद कथित तौर पर हाथापाई की। पुलिस ने इस मामले में कॉन्स्टेबल सजाय अहीर को हिरासत में ले लिया है। जामनगर के पुलिस अधीक्षक प्रदीप सेजुल ने बताया कि यह घटना जामनगर में सारू सेक्शन रोड पर हुई। रीवा जडेजा की कार से कथित तौर पर कॉन्स्टेबल की मोटरसाइकिल को टक्कर लगी जिसने उन पर हमला कर दिया।

उन्होंने कहा, 'रीवा जडेजा की कार की मोटरसाइकिल से टक्कर के बाद पुलिसकर्मी ने उनसे हाथापाई की। हम उन्हें हर संभव सहायता मुहैया करा रहे हैं और पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।'

एक व्यक्ति ने हालांकि खुद को घटना का चश्मदीद बताते हुए दावा किया कि पुलिसकर्मी ने रीवा जडेजा को बुरी तरह मारा। विजयसिंह चावड़ा ने संवाददाताओं से कहा, 'पुलिसकर्मी ने रीवा को बेरहमी से मारा और बहस के दौरान उसके बाल तक खींचे। हमने उसे (रीवा को) उससे बचाया।'

मारपीट करने वाला कांस्टेबल सस्पेंड, स्थानांतरित 

क्रिकेटर रविंद्र जाडेजा की पत्नी रीवाबा के साथ मारपीट व दुरर्व्यवहार करने वाले पुलिस कांस्टेबल को सस्पेंड कर स्थानांतरित कर दिया है। उधर, रीवाबा की मां प्रफुल्लाबा ने सरकार व पुलिस की त्वरित कार्रवाई पर संतोष जताते हुए कहा कि कांस्टेबल की बाइक उनकी कार से टकरा गई, जिससे वह गिर गया। इस बात से गुस्साए कांस्टेबल संजय सोलंकी ने कार चला रही रीवाबा के बाल पकड़कर उन्हें कार से बाहर खींच लिया तथा उसके साथ छेड़छाड़ का भी प्रयास किया। उन्होंने शिकायत में कांस्टेबल में वर्दी के रौब व जामनगर में बढती गुंडागर्दी पर चिंता जताई है।

राजकोट कलेक्टर कार्यालय के पास कैलासवाडी लक्ष्मीक्रपा सोसायटी में रहने वाली प्रफुल्लाबा ने अपनी प्राथमिकी में बताया है कि सोमवार शामको जब वे अपने पुत्री रीवाबा व दोहिती निध्यता के साथ जामनगर स्थित घर जाने को निकले थे। शाम को करीब सात बजे जामनगर पुलिस मुख्यालय के पास एक बाइक सवार ड्राइवर साइड से ओवरटेक करते हुए आगे बढा तो बाइक कार से टकरा गई जिससे वह नीचे गिर गया। इसके बाद बाइक चालक संजय सोलंकी जो खुद को पुलिस में कांस्टेबल बताते हुए रीवाबा के साथ गाली गलौच करते हुए उसके सिर के बाल पकड़ लिए तथा उसे बाहर खींच लिया। संजय ने रीवाबा के साथ छेडछाड का भी प्रयास किया। इस घटना के बाद आसपास के लोग व पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और बीच बचाव किया।

सोमवार को देर रात्रि ही पुलिस ने संजय की धरपकड की कार्यवाही शुरु कर दी थी, मंगलवार को उसे सस्पेंड कर दिया तथा जामनगर से स्थानांतरित करने के आदेश भी जारी कर दिए। उधर रीवाबा के पिता व पति शहर से बाहर होने के कारण यहां उपस्थित नहीं हो सके लेकिन रीवाबा की मां व क्रिकेटर रवीन्दर जाडेजा की सास प्रफुल्लाबा ने बताया कि घटना के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी इसकी गंभीरता को देखते हुए हस्तेक्षेप किया तथा जिला पुलिस ने त्वरित कार्यवाही कर आरोपी की धरपकड की लेकिन साथ ही उन्होंने पुलिस की वर्दी के रौब व शहर में बढती गुंडागर्दी पर दुख जताया।

Posted By: Sanjeev Tiwari