Move to Jagran APP

राउत ने कहा- आक्सीजन की कमी से मौत के मुद्दे पर झूठ बोल रहा केंद्र, महाराष्ट्र में नहीं हुई कोई मौत

टीडीपी के प्रवक्ता के. पट्टाभिराम ने दावा किया कि कोरोना की दूसरी लहर में आंध्र प्रदेश में आक्सीजन की कमी से 30 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। केंद्र सरकार द्वारा आक्सीजन की आपूर्ति नहीं कर पाने से मौतें हुईं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 11:09 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 11:09 PM (IST)
राउत ने कहा- आक्सीजन की कमी से मौत के मुद्दे पर झूठ बोल रहा केंद्र, महाराष्ट्र में नहीं हुई कोई मौत
आक्सीजन की कमी से मौतों को लेकर केंद्र सरकार सच से भाग रही

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी से कोई मौत रिपोर्ट नहीं होने संबंधी केंद्र सरकार के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को केंद्र पर झूठ बोलने का आरोप लगाया, लेकिन शिवसेना-कांग्रेस और राकांपा गठबंधन की महाराष्ट्र सरकार का अभी भी कहना है कि राज्य में आक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई।

loksabha election banner

केंद्र के बयान सुनकर आक्सीजन की कमी से प्रियजनों को खोने वाले परिवारों पर क्या बीतेगी: राउत

राउत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'मेरे पास बोलने के लिए शब्द नहीं हैं। इस बयान को सुनने के बाद उन परिवारों पर क्या बीतेगी जिन्होंने आक्सीजन की कमी से अपने प्रियजन को खोया है। सरकार के खिलाफ मामला दाखिल किया जाना चाहिए। वे झूठ बोल रहे हैं।'

संजय राउत ने कहा- आक्सीजन की कमी से मौतों को लेकर केंद्र सरकार सच से भाग रही

उन्होंने कहा कि दूसरी लहर में जिनके स्वजन की आक्सीजन की कमी से मौत हुई है, उन्हें केंद्र सरकार को कोर्ट में लेकर जाना चाहिए। केंद्र सरकार सच से भाग रही है।

पेगासस पर राउत ने कहा- विपक्ष ने की संसदीय समिति और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप की मांग 

पेगासस के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'विपक्ष ने संयुक्त संसदीय समिति और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप की मांग की है। अगर रविशंकर प्रसाद विपक्ष में होते तो वह भी यही मांग करते। सच उजागर होने दीजिए। अगर कुछ छिपाने के लिए नहीं है तो आप डर क्यों रहे हैं?' दूसरी तरफ, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, 'हमने कभी नहीं कहा कि राज्य में आक्सीजन की कमी की वजह से लोगों की मौत हुई। उनमें से कइयों को अन्य बीमारियां थीं। आक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई।'

दूसरी लहर में हुईं 50 लाख मौतें : राहुल

आइएएनएस के मुताबिक, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, सच यह है कि कोरोना की दूसरी लहर में भारत सरकार के गलत फैसलों की वजह से हमारे 50 लाख बहनों-भाइयों और माता-पिता की मौत हुई। इस ट्वीट के साथ उन्होंने यह दावा करती हुई अमेरिकी थिंकटैंक सेंटर फार ग्लोबल डेवलपमेंट की रिपोर्ट भी टैग की। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'अपने प्रियजन को खोने वालों के आंसुओं में सब कुछ दर्ज है।'

कोरोना वर्ष में आक्सीजन निर्यात 700 फीसद बढ़ाने से हुईं मौतें : प्रियंका

एएनआइ के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि महामारी के साल में सरकार ने आक्सीजन का निर्यात 700 फीसद बढ़ा दिया था, इस वजह से मौतें हुई। सरकार ने आक्सीजन के ट्रांसपोर्ट के लिए टैंकरों का प्रबंध भी नहीं किया था।

आक्सीजन की कमी से आंध्र प्रदेश में 30 की मौत हुई : टीडीपी

एएनआइ के मुताबिक, तेलुगु देसम पार्टी (टीडीपी) के प्रवक्ता के. पट्टाभिराम ने दावा किया कि कोरोना की दूसरी लहर में आंध्र प्रदेश में आक्सीजन की कमी से 30 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आक्सीजन की आपूर्ति नहीं कर पाने की वजह से ये मौतें हुईं। वहीं, कांग्रेस ने राज्य में करीब 50 लोगों के मरने का दावा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.