Move to Jagran APP

रतन टाटा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश

मिस्त्री की टाटा संस के चेयरमैन पद से 24 अक्टूबर को अचानक बर्खास्तगी के बाद रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन के तौर पर कंपनी की कमान सौंपी गई थी।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 23 Dec 2016 10:38 PM (IST)Updated: Fri, 23 Dec 2016 10:53 PM (IST)

मुंबई, प्रेट्र। टाटा संस के बर्खास्त हो चुके चेयरमैन साइरस मिस्त्री के साथ जारी जंग में काफी समय बाद रतन टाटा ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि बीते दो महीनों में लगातार उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश होती रही है। मिस्त्री की ओर से उन पर लगाए गए ज्यादातर आरोप झूठे और बेहद तकलीफदेह हैं। लेकिन अंत में सत्य की ही विजय होगी। फिर इस तक पहुंचने का रास्ता भले ही कितना कष्टदायक क्यों न हो। दिग्गज उद्योगपति ने मुश्किल समय में उनके साथ बने रहने के लिए शेयरधारकों का शुक्रिया अदा किया।

loksabha election banner

मिस्त्री की टाटा संस के चेयरमैन पद से 24 अक्टूबर को अचानक बर्खास्तगी के बाद रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन के तौर पर कंपनी की कमान सौंपी गई थी। शुक्रवार को टाटा केमिकल्स के शेयरधारकों की बैठक में बहुत थोड़े समय के लिए पहुंचे रतन ने कहा कि बीते दो महीनों में उनकी और टाटा ग्रुप की छवि को धूमिल करने की खातिर लगातार हमले हुए हैं। यह समय बहुत कठिन रहा है क्योंकि इन आरोपों से अखबार पटे पड़े थे। इनमें से ज्यादातर आरोप बेबुनियाद थे। लेकिन इनसे बहुत पीड़ा हुई।

नुस्ली ने दाखिल किया टाटा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा

रतन बोले कि यह ग्रुप 150 साल से चट्टान की तरह खड़ा रहा है। इसकी नींव पारदर्शिता और मजबूत गवर्नेंस पर पड़ी। प्रक्रिया कितनी ही लंबी और कष्टदायी क्यों न हो, अंत में सच की ही जीत होगी। टाटा केमिकल्स की असाधारण आम बैठक (ईजीएम) मिस्त्री और स्वतंत्र निदेशक नुस्ली वाडिया को बोर्ड से बाहर करने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बुलाई गई थी।

मिस्त्री के इस्तीफा देने के बाद टाटा संस की ओर से उनको हटाने के लिए लाए गए प्रस्ताव का कोई मतलब नहीं रह गया था। इस तरह शेयरधारकों ने सिर्फ वाडिया को हटाने से जुड़े प्रस्ताव पर वोटिंग की। इस हफ्ते के शुरू में ऐसी ही ईजीएम टाटा मोटर्स और टाटा स्टील ने बुलाई थीं, जिनमें वाडिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। रतन टाटा ने कहा कि मुश्किल समय में जो समर्थन और स्नेह उन्हें शेयरधारकों से मिला वह भावविभोर कर देने वाला है। उन्होंने तहेदिल से शेयरधारकों को शुक्रिया अदा किया।

नुस्ली वाडिया के खिलाफ हुई वोटिंग, टाटा स्टील के डायरेक्टर पद से हटाया गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.