Move to Jagran APP

TN सरकार से मदुरै के रंगन ने की केरल की भांति हाथियों को मुफ्त खाना देने की मांग, बोले- कोरोना से मुसीबत में

कोरोना काल में मनुष्यों और जानवरों दोनों के लिए ही मुसीबत आन पड़ी है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 03:56 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 03:56 PM (IST)
TN सरकार से मदुरै के रंगन ने की केरल की भांति हाथियों को मुफ्त खाना देने की मांग, बोले- कोरोना से मुसीबत में

मदुरै, एएनआइ। तमिलनाडु के सिटी मदुरै के निवासी रंगन, चार पीढ़ियों से हाथी की सेवा कर रहे हैं। वह दो हाथियों के मालिक हैं और कह रहे हैं कि COVID महामारी से भारी कठिनाई का सामना उन्हें करना पड़ रहा है। वह कहते हैं, 'मेरे 2 हाथियों को मंदिर के आयोजनों, शादियों और सरकार के कार्यों में शामिल किया जाता था, इससे जो कमाई होती थी उससे इनकी देखभाल की जाती थी, लेकिन अब कोई आय नहीं है। जिससे बड़ा संकट हमारे और हाथियों के लिए खड़ा हो गया है।

loksabha election banner

रंगन कहते हैं कि हम पिछले चार महीने से किसी तरह हाथियों को खाना खिला रहे हैं। तमिलनाडु सरकार को हाथियों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराना चाहिए, ठीक वैसे ही जैसे केरल में होता है। बता दें कि कोरोना काल में मनुष्यों और जानवरों दोनों के लिए ही मुसीबत आन पड़ी है।

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 55 हजार से अधिक मामले आए हैं। इसके साथ देश में कोरोना का आंकड़ा 16 लाख पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय(Union Health and Welfare Ministry) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 55,079 मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में कोरोना के कारण 779 लोगों की मौत हुई हैं।

हालांकि देश में कोरोना के मामले जितनी तेजी से बढ़ रहे हैं उसके साथ ही ठीक हुए मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। देश में अब तक साढ़े दस लाख से अधिक लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों पर अगर गौर करें तो देश में फिलहाल कोरोना वायरस के अब तक कुल 16 लाख 38 हजार 871 मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में फिलहाल 5 लाख 45 हजार 318 एक्टिव केस हैं, वहीं देश में कोरोना से अब तक 10 लाख 57 हजार 806 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक कुल मौत का आंकड़ा 35,747 तक जा पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.