नई दिल्ली, एजेंसी। दिग्गज निवेशक और अकासा एयर के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला का अंतिम संस्कार आज शाम 5.30 बजे मुंबई के बाणगंगा श्मशान घाट में किया जाएगा।

बता दें कि आज सुबह दिग्गज शेयर निवेशक और अरबपति व्यवसायी राकेश झुनझुनवाला का निधन हुआ था। झुनझुनवाला ने 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांस ली थी।

ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉ. प्रतीत समदानी ने बताया कि राकेश झुनझुनवाला को अचानक कार्डियक अरेस्ट हुआ जो उनकी मौत का कारण बना। वह क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित थे, क्रोनिक डायलिसिस पर थे और अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे थे। वह मधुमेह के रोगी थे और हाल ही में उनकी एंजियोप्लास्टी भी हुई थी।

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ने उनके निधन की पुष्टि की थी। झुनझुनवाला को 2-3 सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और वह घर आ गए थे। उनके निधन की खबर से सब अचंभित हैं। उनके निधन की खबर ऐसे समय आई है जब हाल में उन्‍होंने अपनी एयरलाइन शुरू की है। इसका नाम आकासा एयर है।

यह भी पढ़ें: Rakesh Jhunjhunwala Death: पीएम मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा- वे जीवन से भरपूर थे

उनके निधन की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ऊं शांति।

ऐस शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला, जिन्हें अक्सर भारत के अपने वॉरेन बफे के रूप में जाना जाता है, का 62 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, वह पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहे थे और आज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को हुआ था। वह मुंबई में पले-बढ़े।

यह भी पढ़ें : Rakesh Jhunjhunwala: रुपये से रुपये पैदा करने वाले राकेश झुनझुनवाला ने चंद पैसों से कैसे खड़ा किया अरबों का कारोबार? जानें शेयर बाजार के दिग्गज की कहानी

1985 में सिडेनहम कॉलेज से स्नातक होने के बाद, उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में दाखिला लिया और रेखा झुनजुनवाला से शादी की, जो एक शेयर बाजार निवेशक भी हैं।

झुनझुनवाला रेयर एंटरप्राइजेज नामक एक निजी स्वामित्व वाली स्टॉक ट्रेडिंग फर्म चलाते थे। वह भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर के मालिक भी थे, जिसने इस महीने की शुरुआत में भारतीय आसमान में उड़ान भरी थी।

बहुत से लोगों ने सवाल किया कि जब विमानन अच्छा नहीं कर रहा था, तो उन्होंने एक एयरलाइन शुरू करने की योजना क्यों बनाई, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, "मैं कहता हूं कि मैं विफलता के लिए तैयार हूं।"

वह हमेशा भारत के शेयर बाजार के बारे में उत्साहित थे और उन्होंने जो भी स्टॉक खरीदा वह ज्यादातर मल्टीबैगर में बदल गया।

Koo App

Deeply anguished at the demise of veteran investor Rakesh Jhunjhunwala. He was an inspiration for wealth creation for crores. My heartfelt condolences to his family, friends and admirers. Om Shanti.

- Piyush Goyal (@piyushgoyal) 14 Aug 2022

Edited By: Versha Singh