Move to Jagran APP

राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने सुधारी रिकॉर्ड की गलती

उन्‍होंने कहा कि बुधवार को सदन में पेश 'प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट, 1988' अभी तक लोकसभा से पारित नहीं हुआ है।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Thu, 05 Apr 2018 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 05 Apr 2018 08:34 PM (IST)
राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने सुधारी रिकॉर्ड की गलती
राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने सुधारी रिकॉर्ड की गलती

 नई दिल्ली (प्रेट्र)। : राज्यसभा सभापति एम. वेंकैया नायडू ने वीरवार को सदन के रिकॉ‌र्ड्स में संशोधन करते हुए कहा कि बुधवार को सदन में पेश 'प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट, 1988' अभी तक लोकसभा से पारित नहीं हुआ है।तृणमूल कांग्रेस के सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय ने व्यवस्था के सवाल के जरिये यह मसला उठाया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राज्यसभा उपसभापति पीजे कुरियन को बुधवार को दिया अपना वह बयान वापस लेना चाहिए जिसमें उन्‍होंने कहा थाा कि उन्होंने मंत्री को जो विधेयक सदन में पेश करने की अनुमति दी है उसे लोकसभा पारित कर चुकी है और उसे इस सदन को भेजा गया है। रॉय ने कहा कि यह विधेयक 19 अगस्त, 2013 को राज्यसभा में लाया गया था और फिर संसदीय स्थायी समिति को भेज दिया गया था। समिति ने एक साल बाद अपनी रिपोर्ट दाखिल की। इसके बाद विधेयक को राज्यसभा की प्रवर समिति को भेज दिया गया। समिति ने 11 अगस्त, 2016 को रिपोर्ट सौंपी थी। फिर सरकार ने चार अप्रैल, 2018 को विधेयक सदन में पेश किया। लेकिन लोकसभा ने इसे पारित नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.