Move to Jagran APP

जवानों के सिर काटने की नापाक हरकत पर पाक को मिलेगा करारा जवाब: राजनाथ

एक कान्क्लेव में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तल्ख लहजे में कहा कि हम इसे बर्दाश्त करने नहीं जा रहे।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Tue, 16 May 2017 03:15 AM (IST)Updated: Tue, 16 May 2017 06:19 AM (IST)
जवानों के सिर काटने की नापाक हरकत पर पाक को मिलेगा करारा जवाब: राजनाथ
जवानों के सिर काटने की नापाक हरकत पर पाक को मिलेगा करारा जवाब: राजनाथ

नई दिल्ली, प्रेट्र: 'सीमा पर जवानों के सिर काटने की नापाक हरकत पर हर देशवासी का दिल दर्द से भरा हुआ है, लेकिन अब यह दर्द ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाला। पाकिस्तान को उसके ही लहजे में करारा जवाब मिलेगा।' एक कान्क्लेव में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तल्ख लहजे में कहा कि हम इसे बर्दाश्त करने नहीं जा रहे।

loksabha election banner

जब उनसे पूछा गया कि क्या भारत की सेना फिर से सीमा को पार करके पाक परस्त आतंकियों को करारा जवाब देने की तैयारी में है तो राजनाथ का कहना था कि हम एलान करके कुछ नहीं करते। जब भी कदम उठाएंगे सब कुछ अचानक होगा, लेकिन इतना तय है कि होगा जरूर।

उन्होंने कश्मीर के सेना अधिकारी उमर फैयाज का जिक्र करते हुए कहा कि वह पूरे देश का रोल माडल था। एक कश्मीर का युवक जिस तरह से सेना में भरती होने की हिम्मत दिखा सका उससे घाटी के युवा उसे अपना आइकान मानने लगे थे। नक्सलवाद पर उनका कहना था कि पिछले दो सालों के दौरान उनकी गतिविधियों में 40 से 50 फीसदी की कमी आई है। पहले की अपेक्षा नक्सलियों को आत्मसमर्पण कराने की कार्रवाई में 450 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें: आम जनता के लिए राहत की खबर, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.