Move to Jagran APP

गृहमंत्री ने दिया पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल सहित प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पाकिस्तान सीमा पर स्थिति की जानकारी दी। पिछले 15 दिनों से यहां दोनों ओर से गोलाबारी जारी है। गृहमंत्री ने कहा कि यदि सुरक्षा चौकियों पर पाकिस्तान गोलाबारी करता है तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। उन्होंने सीम

By Murari sharanEdited By: Mon, 13 Oct 2014 06:05 PM (IST)
गृहमंत्री ने दिया पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल सहित प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पाकिस्तान सीमा पर स्थिति की जानकारी दी। पिछले 15 दिनों से यहां दोनों ओर से गोलाबारी जारी है।

गृहमंत्री ने कहा कि यदि सुरक्षा चौकियों पर पाकिस्तान गोलाबारी करता है तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। उन्होंने सीमा सुरक्षा बलों को अलर्ट रखने और सीमा पर रह रहे लोगों की सुरक्षा करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। बैठक के दौरान गृह सचिव अनिल गोस्वामी, खुफिया ब्यूरो के प्रमुख आसिफ इब्राहिम और सीमा सुरक्षा बल के निदेशक डीके पाठक भी मौजूद थे।

पाकिस्तान सीमा पर पिछले काफी दिनों से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग कर रहा है। इससे अब तक आठ नागरिकों की मौत हो गई और 90 से अधिक घायल हुए हैं। इनमें 13 सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। पाकिस्तान की ओर से जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 सीमा चौकियों पर रविवार को फायरिंग की गई, इससे तीन लोग घायल हो गए।