Move to Jagran APP

रेल यात्रियों की बढ़ी मुसीबत, 300 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित

इन दिनों रेल यात्रियों को तीन तरफा मार झेलनी पड़ रही है। यात्री पहले झुलसाती गर्मी से तो परेशान थे ही, अब गुर्जर आंदोलन ने भी उनकी यात्रा पर ब्रेक लगा दिया है। रही सही कसर सोमवार को इलाहाबाद के पास मूरे एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने की वजह

By anand rajEdited By: Published: Tue, 26 May 2015 02:17 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 02:59 PM (IST)
रेल यात्रियों की बढ़ी मुसीबत, 300 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित

नई दिल्ली। इन दिनों रेल यात्रियों को तीन तरफा मार झेलनी पड़ रही है। यात्री पहले झुलसाती गर्मी से तो परेशान थे ही, अब गुर्जर आंदोलन ने भी उनकी यात्रा पर ब्रेक लगा दिया है। रही सही कसर सोमवार को इलाहाबाद के पास मूरे एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने की वजह से पूरी हो गई। इन तीनों मुसीबतों की वजह से पूरब और पश्चिम की ओर आने जाने वाली लगभग ३०० से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इससे रेल यात्रियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है।

loksabha election banner

सरकारी नौकरियों में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में जारी गुर्जर आंदोलन के कारण दिल्ली मुंबई मार्ग पर लगातार ट्रेनें रद्द होती जा रही हैं। प्राप्त सूचना के मुताबिक इस मार्ग पर आज भी १५० ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। जिससे दिल्ली से राजस्थान और मुंबई की ओर आने और जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं दूसरी ओर सोमवार को इलाहाबाद से 60 किलोमीटर दूर कौशांबी जिले के सिराथू में राउरकेला से जम्मूतवी जा रही मूरी एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गये। इस हादसे के बाद पूरब की ओर जाने वाली गाड़ियों भी प्रभावित हुई हैं। कई गाड़ियों के रूट डायवर्ट कर दिये गए हैं तो कई ट्रेनों घंटों की देरी से चल रही हैं। इसने भी रेल यात्रियों की मुसीबतों को दोगुना कर दिया है।

तीसरी मुसीबत आग उगलती गर्मी की है। ४५ डिग्री से ऊपर तापमान में यात्रा करने को विवश रेल यात्रियों को चिलचिलाती गर्मी में ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है। कई स्टेशनों पर तो हालत इतनी खराब हो गई है कि लोगों को पीने का पानी भी नसीब नहीं हो रहा है। लोगों पानी की बोतलें खरीद कर पी रहे हैं। इन सारी वजहों ने ट्रेन यात्रियों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ेंः गुर्जर आंदोलन से झुलसे रेल यात्री, दस ट्रेनें रद

ये भी पढ़ेंः हिंसक हुआ गुर्जर आंदोलन, तोड़फोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.