Move to Jagran APP

राहुल के बयान पर भड़के मंत्री, कहा- उनके कुछ भी कहने से भूकंप नहीं आने वाला

राहुल गांधी के बयान पर सरकार की तरफ से कई मंत्रियों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। इनका कहना है कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष के कुछ भी कहने से भूकंप नहीं आने वाला है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Wed, 14 Dec 2016 02:42 PM (IST)Updated: Wed, 14 Dec 2016 03:57 PM (IST)
राहुल के बयान पर भड़के मंत्री, कहा- उनके कुछ भी कहने से भूकंप नहीं आने वाला

नई दिल्ली (एएनआई)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर लगाए गए अारोपों को सरकार की तरफ से कई मंत्रियों ने सिरे से खारिज कर दिया है। उनके बयान पर बोलते हुए भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राहुल को बोलने से किसी ने नहीं बोला है, उन्हें सदन में बोलना चाहिए। उनके बोलने से कोई भूकंप नहीं आएगा, बल्कि खुद कांग्रेसी नेताओं के पांव तले जमीन खिसक जाएगी। भाजपा के दूसरे नेता अनंत कुमार ने भी राहुल की उनके बयान पर जमकर खिंचाई की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राहुल ने इस तरह का बयान हताशा में दिया है। उन्होंने राहुल के आरोपों को बेबुनियाद बताया और उनसे बयान को लेकर माफी मांगने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि यदि राहुल के पास इस तरह की कोई जानकारी है तो उन्हें सदन में बतानी चाहिए। उनके बयान से कोई भूकंप आने वाला नहीं है। कुमार ने कहा कि इस तरह का बेबुनियाद आरोप पीएम मोदी के खिलाफ लगाकर राहुल ने बताया है कि वह धीरज खो चुके हैं। वह तभी इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।

अनंत कुमार का कहना था कि सरकार पहले से ही कहती आई है कि वह हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है। लेकिन विपक्ष इसके लिए तैयार नहीं हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष सदन को चलने नहीं दे रहा है। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का कहना था कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी सदन को चलने नहीं देना चाहती है। न ही वह नोटबंदी के मुद्दे पर किसी तरह की चर्चा को तैयार है।

भाजपा नेता जितेंद्र सिंह ने भी राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा कि जनता ने हमें यहां पर बेहतरी के लिए चर्चा करने और काम करने के लिए भेजा है, लेकिन विपक्ष सदन में शोर-शराबा कर सदन को बाधित करने का काम कर रहा है। पहले दिन से ही विपक्ष ने सदन को चलने से रोक रखा है। नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार के कदम को सही बताते हुए उन्होंने कहा कि जनता ने इस कदम का स्वागत किया है। लेकिन विपक्ष बेवजह की बयानबाजी कर इसको तूल देने में लगा हुआ है।

गौरतलब है कि चार दिन के बाद बुधवार को सदन में एक बार फिर से हंगामा हुआ। हंगामे के बीच ही सदन की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा। कार्यवाही स्थगित होने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि मेरे पास पीएम का गुब्बारा फोड़ने वाली निजी जानकारी है। उन्होंने कहा कि पीएम मुझसे निजी तौर पर डरे हुए हैं। उन्होंने पिछले एक महीने से पूरा विपक्ष लोकसभा में चर्चा करना चाहता है, पर पीएम और सरकार नहीं चाहते। प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, उनके बारे में भ्रष्टाचार की कुछ निजी जानकारी है हमारे पास, जो वह हमें सदन में रखने नहीं दे रहे हैं।

पढ़ेंः राहुल का केंद्र पर बड़ा हमला, बोले- मेरे पास है PM के भ्रष्टाचार की जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.