Move to Jagran APP

विदेश दौरे से लौटे राहुल, नेशनल हेराल्ड के लांचिंग कार्यक्रम में हुए शामिल

स्वदेश वापसी के बाद पार्टी के अखबार नेशनल हेराल्ड के विशेष संस्करण के लांच के मौके पर सक्रिय होकर राहुल ने अपनी मौजूदगी का अहसास भी कराया।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 01 Jul 2017 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jul 2017 10:19 PM (IST)
विदेश दौरे से लौटे राहुल, नेशनल हेराल्ड के लांचिंग कार्यक्रम में हुए शामिल
विदेश दौरे से लौटे राहुल, नेशनल हेराल्ड के लांचिंग कार्यक्रम में हुए शामिल

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी विदेश प्रवास से लौट आए हैं। स्वदेश वापसी के बाद पार्टी के अखबार नेशनल हेराल्ड के विशेष संस्करण के लांच के मौके पर सक्रिय होकर राहुल ने अपनी मौजूदगी का अहसास भी कराया।

loksabha election banner

कार्यक्रम के दौरान बेशक राहुल मंच से दूर पहली पंक्ति में गुलाम नबी आजाद के साथ बैठे लेकिन तमाम विशिष्ट अतिथियों से लेकर मीडिया की निगाहें प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर ही लगी रहीं। कार्यक्रम शुरू होने से करीब आधे घंटे पहले पहुंचीं प्रियंका को आगे की सीट पर बिठाने की कोशिश की गई मगर वह खुद पीछे की पंक्तियों में बैठ गईं। हालांकि बीच-बीच में उठकर वह अतिथियों और कांग्रेस नेताओं से बड़ी सहजता से मिलीं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह स्वाभाविक रूप से इस समारोह का हिस्सा थे मगर कांग्रेस के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार की मौजूदगी जरूर राजनीतिक हौसला देने वाली रही। पवार न केवल पूरे समय कार्यक्रम में मौजूद रहे बल्कि कांग्रेस के नेताओं और अपने पुराने मित्रों से काफी बेतकल्लुफ चर्चा करते नजर आए। राहुल और पवार में भी दुआ-सलाम की औपचारिकता हुई।

गौरतलब है कि करीब दो हफ्ते पहले विदेश गए राहुल ने अपनी नानी और उनके परिवार के साथ समय बिताने की बात कही थी। किसान आंदोलन के चरम पर होने और राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार का फैसला होने से पहले ही राहुल विदेश चले गए थे।

यह भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड मामले में कोर्ट ने सोनिया और राहुल से मांगा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.