भारत के प्रसिद्ध रेडियो नेटवर्क Radio City 91.1FM ने मुंबई में एक साप्ताहिक मुहिम “StreeDum” की शुरुआत की है जिसमें इस दिवाली महिलाओं को वस्तु समझने वाली मानसिकता के खिलाफ ये मुहिम छेड़ी जा रही है। इस मुहिम का मकसद है भारतीय समाज में फैली और घर कर चुकी उस मानसिकता के खिलाफ जागरुकता फैलाना जो महिलाओं को महज़ मनोरंजन का साधन समझता है। रेडियो सिटी अपने ब्रेकफास्ट शो आरजे सलील और अर्चना के साथ इस मानसिकता के खिलाफ जागरुकता फैलाएगा और इस मुद्दे को बड़े स्तर तक पहुंचाएगा।

रेडियो सिटी की StreeDum मुहिम “KarMumbaikar” मुहिम का ही हिस्सा है, जिसके अंतर्गत रेडियो की शक्ति का इस्तेमाल कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश की जा रही है। StreeDum मुहिम On-Air, On-Ground और सोशल मीडिया के द्वारा लोगों तक पहुंचेगी।

On-Air मुहिम के अंतर्गत, श्रोता आरजे सलील और अर्चना से अपने अनुभव साझा कर सकेंगे। रेडियो सिटी इन कहानियों और अनुभवों को ऑन एयर साझा करते हुए ये समझाने की कोशिश करेगा कि किस तरह दुनियाभर की महिलाओं को अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में इस मानसिकता का शिकार होना पड़ता है।

त्यौहार के इस मौसम में, रेडियो सिटी समाज को एकजुट करने की मुहिम चलाना चाहता है जहां चैनल की महिला आरजे लिंगवाद के खिलाफ जागरुकता फैलाएंगी। इसी दौरान ऑन-ग्राउंड इवेंट में, जागरुकता बढ़ाने के लिए एक हफ्ते के लिए ऐसे विषयों पर नुक्कड नाटक भी पेश किए जाएंगे।

इस मौके पर रेडियो सिटी के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर कार्तिक कल्ला ने कहा, “StreeDum मुहिम के साथ, रेडियो सिटी सामाजिक मुद्दों को लोगों तक पहुंचाना और एक सकारात्मक बदलाव लाना जारी रख रहा है। रेडियो सिटी की सफल karMumbaiKar मुहिम में हमेशा से ही रेडियो सिटी ने रेडियो की ताकत के ज़रिये लोगों की परेशानियों को सुलझाने का प्रयास किया है।

रेडियो सिटी के बारे में

रेडियो सिटी म्यूज़िक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड(एमबीएल) का हिस्सा है जो जागरण प्रकाशन लिमिटेड का ही हिस्सा है। रेडियो सिटी भारत का पहला एफएम रेडियो ब्रॉडकास्टर है और पिछले 17 सालों से रेडियो जगत में बेहतरीन सेवाएं दे रहा है। निजी रेडियो स्टेशनों के बीच, रेडियो सिटी बैंगलोर और मुंबई में 24.17% और 17.10% औसतन श्रोताओं के साथ नंबर वन रेडियो स्टेशन बना हुआ है। (Source: TAM Data – Radio Audio Measurement, Markets: Mumbai and Bangalore TG: 12+ Day-part: Mon-Sun 12:00 AM-12:00 AM, Place: All; Period: from December 30, 2012 to January 21, 2017) और 31 मार्च 2017 को रेडियो सिटी 34 शहरों के 67 मिलियन श्रोताओं तक पहुंचा था, जिसकी पुष्टि AZ रिसर्च ने की। (Source: AZ Research Report).

म्यूज़िक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के मौजूदा 39 स्टेशन हैं, जिनमें तीसरे चरण की नीलामी में पाए गए 11 नए स्टेशन भी हैं। रेडियो सिटी ने अपने तीसरे चरण में कानपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, पटियाला, पटना, जमशेदपुर, नासिक, कोल्हापुर और मदुरै में अपने स्टेशनों का विस्तार किया है। रेडियो सिटी या रेडियो सिटी की इस मुहिम के बारे में ज़्यादा जानने के लिए लॉन ऑन करें www.radiocity.in.

ये आर्टिकल Radio City के साथ पार्टनर कॉन्टेंट का हिस्सा है और ये जागरण न्यू मीडिया के संपादकीय विचारों को नहीं दर्शाता

लेखक - चन्द्रमोहन जिंदल

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप