अहमदाबाद, प्रेट्र। महात्मा गांधी के बारे में एक बेतुके सवाल ने विवाद छेड़ दिया है। गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की थी, यह सवाल गुजरात में गुजराती विषय की परीक्षा दे रहे 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों से पूछा गया था। सवाल चार अंकों का था।

इतना ही नहीं, यहां 12वीं कक्षा केविद्यार्थियों को भी परीक्षा में अजीब सवाल दिया गया। उनके प्रश्नपत्र में लिखा था, 'आपके इलाके में शराब बेचने वाले और शराबियों का आतंक बढ़ गया है। इसकी शिकायत करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखें।' यह सवाल पांच अंकों का था। ये दोनों सवाल बीते शनिवार को गांधीनगर स्थित स्ववित्त पोषित विकास संकुल स्कूल में गुजराती विषय की परीक्षाओं में पूछे गए। अब इन सवालों पर विवाद छिड़ गया है।

शराब से संबंधित सवाल के मामले में लोगों का कहना है कि गुजरात में शराबबंदी है। ऐसे में छात्रों से इस तरह के सवाल का क्या मतलब बनता है। इस मामले में गांधीनगर जिला शिक्षा अधिकारी भारत वढेर ने कहा कि यह प्रश्नपत्र इस तरह के स्कूलों का प्रबंधन संभालने वाली संस्था सुफलाम शाला विकास संकुल ने तैयार किया था और इसका शिक्षा विभाग से कोई लेनादेना नहीं है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई और रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप