Move to Jagran APP

जेट एयरवेज का विमान फिसला, सक्रिय नौसेना की मदद से टला हादसा

गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट पर विमान फिसलने के बाद, नौसेना की त्‍वरित कार्रवाई और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के कारण बड़ी दुर्घटना टल गयी।

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 27 Dec 2016 11:10 AM (IST)Updated: Tue, 27 Dec 2016 12:52 PM (IST)

पणजी (प्रेट्र)। गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट पर मुंबई के लिए उड़ान भरने से पहले जेट एयरवेज का विमान 9W 2374 रनवे पर फिसल गया और दूसरी दिशा में मुड़ गया। इस घटना से सभी यात्री घबरा गए। लेकिन सक्रिय नौसेना की त्वरित कार्रवाई से बड़ी दुर्घटना टल गयी। सभी यात्री बाल-बाल बच गए। मंगलवार दोपहर 12.30 बजे तक एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था, लेकिन 9 बजे तक नौसेना व एयरपोर्ट अधिकारियों की मदद से फिर से इस्तेमाल के लिए रनवे तैयार करा लिया गया था।

loksabha election banner

नौसेना के प्रवक्ता ने बताया, 'नौसेना ने 15-20 मिनट में प्रतिक्रिया दी और सभी यात्रियों को एयरक्राफ्ट से सुरक्षित निकाल लिया गया। यदि नौसेना तुरंत हरकत में नहीं आती तो यह बड़ी दुर्घटना में बदल सकती थी। यह घटना सुबह 5 बजे हुई। जेट एयरवेज का विमान 9W 2374 दुबई से आया था और इसे मुंबई जाना था, लेकिन उड़ान भरने से पहले ही गोवा में यह रनवे से फिसल गया। रेस्क्यू के दौरान करीब 15 यात्री घायल हो गए। एयरलाइंस ने बताया, 'घायलों को जेट एयरवेज टीम व एयरपोर्ट अधिकारियों की ओर से मेडिकल सहायता दी जा रही है।' 154 यात्रियों के अलावा विमान में सात क्रू मेंबर्स थे।

प्रवक्ता ने बताया, 'दुर्घटना के तुरंत बाद, नेवी अधिकारियों ने एयरक्राफ्ट को घेर लिया। यात्रियों को निकाल लेने के बाद एयरक्राफ्ट के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। रनवे को हुई क्षति को भी भारतीय नौसेना और एयरपोर्ट अधिकारियों ने सही किया।' घंटों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक चार्टर्ड विमान को बेंगलूर डायवर्ट कर दिया गया और ओमान एयर विमान जो सुबह यहां आने वाला था उसे मुंबई भेजा गया। यहां लैंड होने वाले कुल सात विमानों को कैंसल किया गया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, इंडिगो और स्पाइसजेट के प्लेन आमने-सामने आए

गोवा एयरपोर्ट पर जेट एयरवेज का विमान फिसला, क्रू मेंबर सहित 161 लोग थे सवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.