Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा- आजादी का अमृत महोत्सव देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतना का करे संचार

भारत आजादी के 75वें वर्ष को चिह्नित करते हुए आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस अवसर पर देशभर में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नई दिल्ली के लाल किले से स्वतंत्रता दिवस समारोह की अगुवाई करेंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 06:04 AM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 06:38 AM (IST)
पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा- आजादी का अमृत महोत्सव देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतना का करे संचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो ।

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि आप सभी को 75वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत बधाई। आजादी के अमृत महोत्सव का यह वर्ष देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतना का संचार करे। जय हिंद !

loksabha election banner

भारत आजादी के 75वें वर्ष को चिह्नित करते हुए 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है। इस अवसर पर देशभर में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नई दिल्ली के लाल किले से स्वतंत्रता दिवस समारोह की अगुवाई करेंगे।

संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से रखी जा रही नजर

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली में संवेदनशील इलाकों में काउंटर ड्रोन तकनीक को तैनात किया गया है। 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण समारोह की तैयारी शुरू हो गई है।

लाल किले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फहराएंगे तिरंगा

बता दें कि भारत आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराएंगे। इस दौरान टोक्यो ओलिंपिक में भाग लेने वाले 32 खिलाड़ियों और भारतीय खेल प्राधिकरण के दो अधिकारियों को लाल किले में आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने फहराया तिरंगा

वहीं, रविवार को केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के दौरान देश भर में कई कार्यक्रम होंगे। भारत 2047 तक भ्रष्टाचार और गरीबी मुक्त हो जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.