Move to Jagran APP

PM Modi ने बिना नाम लिए लालू यादव पर साधा निशाना, कहा- पहले नौकरी के लिए रेट कार्ड होता था

PM Modi at Rozgar Mela पीएम मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा। पीएम ने रोजगार मेला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को संबोधित भी किया।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Tue, 13 Jun 2023 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jun 2023 11:11 AM (IST)
पीएम मोदी ने सौंपे 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पीएम मोदी ने देश के 70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा है। 13 जून को जगार मेला में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम ने नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान मोदी ने युवाओं को संबोधित भी किया।

loksabha election banner

रोजगार मेला में मोदी ने कहा, 'ये रोजगार मेले एनडीए और भाजपा सरकार की नई पहचान बन गए हैं। मुझे खुशी है कि बीजेपी के शासन वाली सररकारें भी लगातार इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं। जो लोग इस समय सरकारी नौकरी में आ रहे हैं उनके लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय है। आपके सामने अगले 25 साल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है।'

मुद्रा योजना से करोड़ों युवाओं को मदद मिली है। स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसे अभियानों से युवाओं का सामर्थ्य और ज्यादा बढ़ा है। सरकार से मदद पाने वाले ये नौजवान अब खुद अनेक युवाओं को नौकरी दे रहे हैं।

मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया हमारी विकास यात्रा में साथ चलने को तत्पर है। भारत को लेकर विश्वास और हमारी अर्थव्यवस्था पर इतना भरोसा पहले कभी नहीं रहा। तमाम कठिनाइयों के बावजूद भारत अपनी अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है। विश्व की बड़ी बड़ी कंपनियां उत्पादन के लिए भारत आ रही हैं।

आज भारत ज्यादा स्थिर, ज्यादा सुरक्षित देश

आज भारत एक दशक पहले की तुलना में ज्यादा स्थिर, ज्यादा सुरक्षित और ज्यादा मजबूत देश है। राजनीतिक भ्रष्टाचार, योजनाओं में गड़बड़ी और जनता-जनार्दन के धन का दुरुपयोग, पुरानी सरकारों में यही पहचान बन गई थी, लेकिन आज भारत सरकार की पहचान उसके निर्णायक फैसलों से हो रही है। आज भारत सरकार की पहचान उसके आर्थिक और प्रगतिशील सामाजिक सुधारों से हो रही है।

लालू यादव पर साधा निशाना

युवाओं को संबोधित करते हुए मोदी ने इशारों-इशारों में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव पर निशाना भी साधा। मोदी ने कहा कि देश में चल रहा यह रोजगार अभियान पारदर्शिता और सुशासन का भी प्रमाण है। हमने देखा है कि कैसे हमारे देश में परिवारवादी राजनीतिक दलों ने हर व्यवस्था में भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया। जब सरकारी नौकरी की बात आती थी तो भी ये भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार ही करते थे। देश के करोड़ों लोगों के साथ इन पार्टियों ने विश्वासघात किया है। हमारी सरकार पारदर्शिता भी लाई है और हमने भाई-भतीजावाद को भी खत्म किया है।

एक तरफ परिवारवादी पार्टियां हैं, भ्रष्टाचार करने वाली पार्टियां हैं, देश के नौजवानों को लूटने वाली पार्टियां हैं। उनका रास्ता है 'रेट कार्ड' जबकि हम युवाओं के भविष्य को 'सेफ गार्ड' करने का काम कर रहे हैं। रेट कार्ड आपके सपनों को चूर-चूर कर देते हैं, जबकि हम आपके संकल्पों को साकार करने में लगे हैं। आपकी और आपके परिवार की सभी इच्छाओं और आकांक्षाओं को 'सेफ गार्ड' करने में लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.