Move to Jagran APP

इजरायल के नए पीएम नाफ्ताली बेनेट को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- राजनयिक संबंधों को मजबूत बनाने के लिए उत्सुक हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाफ्ताली बेनेट को बधाई देते हुए कहा कि मैं आपसे मिलने और हमारे दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्सुक हूं। 12 साल लंबे समय तक नेतन्याहू इजरायल के प्रधानमंत्री रहे।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 10:55 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 10:55 AM (IST)
12 साल तक इजरायल के पीएम रहे नेतन्याहू

नई दिल्ली, एएनआइ। इजरायल के नए प्रधानमंत्री बनने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने नाफ्ताली बेनेट को बधाई दी है। बता दें कि करीब 12 साल तक देश के प्रधानमंत्री रहे बेंजामिन नेतन्याहू काफी मशक्कत के बाद भी अपनी सत्ता को नहीं बचा पाए और कल नाफ्ताली बेनेट देश के नए पीएम बने।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने नाफ्ताली बेनेट को बधाई देते हुए कहा कि मैं आपसे मिलने और हमारे दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'इजरायल के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई। जैसा कि हम अगले साल राजनयिक संबंधों के उन्नयन के 30 साल पूरे होने का जश्न मनाने जा रहे हैं, मैं आपसे मिलने और हमारे दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्सुक हूं।'

सबसे लंबे समय 12 साल देश के प्रधानमंत्री रहे बीबी के नाम से विख्यात नेतन्याहू ने जाते-जाते फिर से अपनी वापसी का एलान किया। संसद में अपने भाषण के दौरान नेतन्याहू ने कहा कि वह पूरी क्षमता के साथ विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि लिकुड पार्टी का नेतृत्व करेंगे और गठबंधन सरकार को सत्ता से हटाए बिना चैन से नहीं बैठेंगे। पूर्व पीएम ने कहा कि इजरायल की सुरक्षा उनके जीवन का सबसे बड़ा उद्देश्य है और ट्विटर पर नेतन्याहू ने देशवासियों के लिए प्यार और आभार जताया है। नए प्रधानमंत्री बेनेट के साथ सरकार में वामपंथी दलों, मध्यमार्गी दल और अरब पार्टी भी साझेदार है। बेनेट ने याइर लैपिड के साथ मिलकर गठबंधन तैयार किया है। लैपिड नई सरकार में विदेश मंत्री होंगे और सरकार का आधा कार्यकाल पूरा होने पर उन्हें समझौते के मुताबिक प्रधानमंत्री पद मिलेगा। दो साल से कम समय में चार चुनाव देख चुके इजरायल को इस दौर की यह पहली बहुमत वाली सरकार मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.