नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को हैदराबाद पहुंचे। इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद के गतिशील शहर में उतर गया हूं। इस बैठक के दौरान हम पार्टी को और मजबूत करने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।' इस बैठक में दो प्रस्तावों पर बातचीत करने की उम्मीद जताई जा रही है, जिसमें पार्टी का राजनीतिक और साथ ही साथ आर्थिक एजेंडा शामिल है। सूत्रों के मुताबिक राजनीतिक एजेंडे के तहत बैठक में पार्टी राष्ट्रपति पद की अपनी उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और महाराष्ट्र में हाल ही में बनी भाजपा सरकार पर भी चर्चा कर सकती है।

पहला प्रस्ताव पास

केंद्रीय मंत्री और वरिष्‍ठ भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में 'आर्थिक और गरीब कल्याण संकल्प प्रस्ताव' पहला प्रस्ताव पारित हुआ है। देश में गरीबों की चिंता भाजपा सरकार की प्राथमिकता रही है। हर एक कदम, हर एक फैसला देश के गरीबों को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने किया है। आर्थिक रूप से देश की रफ्तार बहुत ही उत्साहजनक है। 2021-22 में 8.7 % की विकास दर आप सभी के सामने है। इसी बीच में देश का एक्सपोर्ट बढ़ा है, देश में FDI ज्यादा आया है। पिछले 8 वर्षों में देश में GST से लेकर PLI तक अनेक निर्णय लिए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा-

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी जी के 8 वर्ष के कार्यकाल में गरीब कल्याण की उनकी प्रशासनिक योजनाओं, सामाजिक उत्थान की उनकी राष्ट्रवादी सोच और सशक्त भारत के निर्माण के उनके संकल्प का अभिनंदन किया। इन 8 वर्षों के कार्यकाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने विशेष उल्लेख किया जन धन योजना का, जिसके अंतर्गत 45 करोड़ हिंदुस्तानियों को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने आर्थिक रूप से सशक्त किया।

पिछले 8 वर्षों में हमारी सरकार ने देश की सेवा के लिए महिलाओं और सहायता प्राप्त युवाओं के सशक्तिकरण के लिए काम किया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पीएम आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना के साथ-साथ किसानों के लिए सामाजिक सेवा योजनाओं और नीतियों का उल्लेख किया है। जेपी नड्डा ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को बनाए जाने पर संगठन को प्रधानमंत्री जी को विशेष बधाई दी।

एक विशेष टिप्पणी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल, केरल और जम्मू कश्मीर के कार्यकर्ताओं के संबंध में की। राष्ट्र इस बात का साक्षी है कि हमारे कार्यकर्ता बंगाल और केरल में किस प्रकार से मौत के घाट उतारा जाता है।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हैदराबाद में शुरू हो चुकी है। जहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं की तरफ से पीएम मोदी का स्वागत किया गया। बता दें कि रविवार दोपहर प्रधानमंत्री परेड मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के साथियों सहित पीएम मोदी ने अन्य तस्वीरें अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर सांझा की।

इससे पहले बैठक का उद्घाटन भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा सदस्यों को संबोधित किया। नड्डा ने अपने संबोधन में विभिन्ना राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों, उपचुनावों में जीत के लिए मोदी सरकार के गरीब समर्थक उपायों को श्रेय दिया। इसके बाद भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने प्रेस कांफ्रेंस कर भारत की अर्थव्यवस्था पर बात की। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था 8.7 प्रतिशत की दर से प्रगति कर रही है। ये भी हमारी सरकार की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Edited By: Ashisha Rajput