Move to Jagran APP

राधामोहन का चढ़ा ग्राफ, अफवाह में घिरे गिरिराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके राज्यमंत्री वीके सिंह के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का सार्वजनिक तौर पर ग्राफ बढ़ गया है। मंगलवार को संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राधामोहन की पीठ थपथपाई। बताते हैं कि डेढ़ -दो मिनट के प्रधानमंत्री के छोटे से

By anand rajEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 08:35 PM (IST)

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके राज्यमंत्री वीके सिंह के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का सार्वजनिक तौर पर ग्राफ बढ़ गया है। मंगलवार को संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राधामोहन की पीठ थपथपाई। बताते हैं कि डेढ़ -दो मिनट के प्रधानमंत्री के छोटे से संबोधन में आधा वक्त राधामोहन पर ही केंद्रित था। दूसरी तरफ, दिनभर यह अफवाह भी चलती रही कि राज्यमंत्री गिरिराज सिंह से प्रधानमंत्री ने उनके आपत्तिजनक बयानों पर नाराजगी जताई और उसके बाद वह भावुक हो गए। गिरिराज ने इसे पूरी तरह गलत बताया।

loksabha election banner

मंत्रियों की हौसला अफजाई

पिछले दो तीन दिनों मे प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों को लेकर काफी उत्साहित दिख्र रहे हैं। रविवार को पार्टी की बैठक में उन्होंने यमन से भारतीयों को वापस लाए जाने के लिए सुषमा और वीके सिंह की मुक्तकंठ से प्रशंसा की थी। मंगलवार को किसी भी मंच से उन्होंने संभवत: सबसे छोटा भाषण दिया। बताते हैं कि उनका भाषण एक-डेढ़ मिनट का था। लेकिन लो प्रोफाइल माने जाने वाले राधामोहन सिंह का कद बढ़ा दिया। मोदी ने कहा कि सोमवार को कृषि पर हुई चर्चा का उन्होंने बहुत अच्छा जवाब दिया।

राहुल को तथ्यों से काटा

ध्यान रहे कि इस चर्चा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया था और तनातनी भी हुई थी। चर्चा के बीच राहुल ने प्रधानमंत्री का भी नाम लिया था। लेकिन राधामोहन ने तथ्यों के साथ उन्हें गलत ठहराया था। मोदी ने कहा कि वह राधामोहन का भाषण नहीं सुन सके थे लेकिन इसके बारे में कई लोगों के साथ साथ सोशल साइट्स पर जानकारी मिली और जानकर खुशी हुई। प्रधानमंत्री ने राधामोहन का संकेत देते हुए कहा कि जो व्यक्ति सोशल साइट पर बहुत एक्टिव न हो उसे लेकर भी सोशल साइट्स पर जो टिप्पणी दिखी वह काबिले तारीफ है। जाहिर है कि प्रधानमंत्री ने उनकी पीठ पर हाथ रखकर बड़ा संदेश दिया है। दरअसल पिछले दिनों में संगठन के तौर पर अमित शाह भी राधामोहन की क्षमता का उपयोग करते रहे हैं।

गिरिराज को फटकार की अफवाह

इस बीच पूरे दिन यह अफवाह भी चलती रही कि प्रधानमंत्री ने गिरिराज को इतनी सख्त डांट पिलाई कि वह रो पड़े। हालांकि किसी सूत्र ने इसकी पुष्टि नहीं की। खुद गिरिराज ने भी इसका खंडन करते हुए कहा कि उनकी न तो प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई है और न ही ऐसी कोई घटना हुई है। गौरतलब है कि सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान पर वह सोमवार को ही सदन में खेद जता चुके थे।

ये भी पढ़ेंः पीएम की फटकार पर रो पड़े गिरिराज, फिर बोले-किसने देखा

ये भी पढ़ेंः भाजपा ने राहुल को घेरा, बयानों से बोला 'हमला'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.