Move to Jagran APP

मीडिया की आजादी पर हमला बर्दाश्त नहीं करेगी जनता : जावड़ेकर

सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावडेकर ने ट्वीट किया स्वतंत्र प्रेस हमारे लोकतंत्र की पहचान और संविधान का आदर्श है।जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा मीडिया को निशाना बनाना लोकतंत्र के सभी सिद्धांतों के खिलाफ है और अस्वीकार्य है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 07:42 AM (IST)
मीडिया की आजादी पर हमला बर्दाश्त नहीं करेगी जनता : जावड़ेकर
मीडिया की आजादी पर हमला बर्दाश्त नहीं करेगी जनता : जावड़ेकर

नई दिल्ली, प्रेट्र। टीआरपी मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मीडिया की आजादी पर हमले को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावडेकर ने ट्वीट किया, 'स्वतंत्र प्रेस हमारे लोकतंत्र की पहचान और संविधान का आदर्श है।'जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा मीडिया को निशाना बनाना लोकतंत्र के सभी सिद्धांतों के खिलाफ है और अस्वीकार्य है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'प्रेस पर हमला करना कांग्रेस और उसके सहयोगियों की आदत है।

loksabha election banner

रिपब्लिक पर उनका वार और मीडिया की आजादी पर निशाना साधने की यह कोशिश स्वीकार्य नहीं है।' एक अन्य ट्वीट में नड्डा ने कहा कि यदि कांग्रेस और उनके सहयोगियों को लगता है कि मीडिया के खिलाफ ऐसे अभियान से अपनी नाकामी छिपा लेंगे, तो यह उनकी गलती है। उन्हें सीखना चाहिए कि लोकतंत्र क्या है।

बताते चले कि 7 अक्टूबर को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था  सरकार चैनलों के लिए स्व: नियंत्रण पर विश्वास करती है। वह किसी का अधिकार हथियाना नहीं चाहती है। वह प्रेस की आजादी के पक्ष में है, लेकिन यह चैनलों को खुद तय करना होगा कि यह आजादी कैसे बनी रहे। कैसे जिम्मेदारीपूर्वक पत्रकारिता हो। इन दो माह में जिस प्रकार से टीआरपी के नाम पर पत्रकारिता हुईं, उसे हम सभी ने देखा है।

उन्होंने कहा कि लोकप्रियता गिनने का तरीका हो, लेकिन इसके नाम पर उकसावे वाली पत्रकारिता नहीं होनी चाहिए।सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ये बातें इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आइजीएनसीए) सभागार में आइजीएनसीए व पांचजन्य द्वारा आयोजित स्वर्गीय माणिकचंद्र वाजपेयी (मामा जी) के विशेषांक विमोचन एवं जन्मशती समापन समारोह के दौरान कही थी। 

बतौर मुख्य अतिथि सर संघचालक मोहन भागवत के साथ ही हरियाणा व त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, आइजीएनसीए के अध्यक्ष राम बहादुर राय व सदस्य सचिव सच्चिदानंदचि जोशी समेत अन्य ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.