अहमदाबाद, एजेंसी। एक पॉर्श 911 स्पोर्ट्स कार के मालिक को जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है को बिना वैध दस्तावेज और नंबर प्लेट के निकलना भारी पड़ा।

लक्‍जरी कार पर भारी भरकम चालान

अहमदाबाद क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने 9 लाख 80 हजार रुपये का भारी भरकम चालान किया है। यात्रा के दौरान इस कार के पास वैध दस्तावेज और कानूनी नंबर प्लेट नहीं थे। यह जानकारी अहमदाबाद पुलिस ने शुक्रवार को दी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस ने वाहन को अपने पास रख लिया है।

वाहन को किया ट्रैफिक पुलिस को जब्‍त 

अहमदाबाद पुलिस ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि कार की वैध नंबर प्लेट और दस्तावेज नहीं थे। वाहन को ट्रैफिक पुलिस को जब्‍त कर लिया। 9 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। पुलिस उपायुक्त तेजस पटेल ने बताया कि बुधवार को अहमदाबाद के हेलमेट चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा सिल्वर कलर की कार को रोका गया क्योंकि उसमें नंबर प्लेट नहीं थी।

वैध दस्तावेजों को पेश करने में रहा असफल

पटेल ने कहा कि पूछताछ करने पर, चालक वाहन के वैध दस्तावेजों को पेश करने में असफल रहा, इसलिए हमने कार का चालान कर दिया और मोटर वाहन अधिनियम के तहत आरटीओ का ज्ञापन जारी किया। इसका मतलब है कि उसे आरटीओ ऑफिस में जुर्माना जमा करना होगा और वाहन वापस पाने के लिए एक रसीद के साथ हमारे पास आना होगा। अधिकारी ने स्पष्ट किया कि चालान ट्रैफिक पुलिस द्वारा नहीं लिया गया है।

उन्‍होंने कहा कि हमें पता चला है कि परिवहन अधिकारियों ने लक्‍जरी कार पर सभी लंबित बकाया करों और चालान की गणना की है और 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। हम कार को उसके मालिक द्वारा जुर्माना भरने के बाद हमें रसीद दिखाने के बाद ही छोड़ेंगे।  

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस