Move to Jagran APP

कश्मीर में पुलिसकर्मी का बेटा बना आतंकी, जैश का थामा हाथ; हथियार लहराते वीडियो किया अपलोड

खानगुंड गांव का रहने वाला आबिद मकबूल बट भी आतंकी बन गया है। उसने जैश ए मोहम्मद का दामन थाम लिया है

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 10:35 AM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 10:35 AM (IST)
कश्मीर में पुलिसकर्मी का बेटा बना आतंकी, जैश का थामा हाथ; हथियार लहराते वीडियो किया अपलोड
कश्मीर में पुलिसकर्मी का बेटा बना आतंकी, जैश का थामा हाथ; हथियार लहराते वीडियो किया अपलोड

श्रीनगर (राज्य ब्यूरो)। आतंकियों की नर्सरी बन चुके दक्षिण कश्मीर के त्राल का एक और युवक शुक्रवार को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी बन गया। यह युवक एक पुलिसकर्मी का पुत्र बताया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

loksabha election banner

इस क्षेत्र में इससे पूर्व कई युवक आतंक का रास्ता अख्तियार कर चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार खानगुंड गांव का रहने वाला आबिद मकबूल बट भी आतंकी बन गया है। उसने जैश ए मोहम्मद का दामन थाम लिया है और अपने आतंकी बनने का एलान भी सोशल मीडिया पर हथियारों संग अपनी तस्वीर अपलोड कर किया है।

आबिद के पिता मोहम्मद मकबूल राज्य पुलिस में बतौर हेड कांस्टेबल सेवारत बताए जाते हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आबिद मकबूल को वापस लाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि पुलवामा जिले में बीते सात माह के दौरान किसी पुलिसकर्मी के पुत्र के आतंकी बनने का यह दूसरा मामला है। इससे पूर्व सितंबर, 2017 के दौरान पुलिस कांस्टेबल गुलाम मोहिउदीन खांडे का 16 वर्षीय पुत्र फरदीन खांडे आतंकी बना था। फरदीन ने ही अपने दो अन्य साथियों संग मिलकर 31 दिसंबर, 2017 को लेथपोरा, पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था। हमले में फरदीन समेत तीनों आतंकी मारे गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.