Move to Jagran APP

असम में तीन PFI सदस्य और एक अन्य व्यक्ति को किया गया गिरफ्तार, पुलिस ने कई ठिकानों पर की छापेमारी

PFI Members Arrested असम पुलिस (Assam Police) ने शुक्रवार सुबह कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से तीन पीएफआइ सदस्यों की गिरफ्तार की है। पीएफआइ (PFI) से जुड़े एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanPublished: Fri, 21 Oct 2022 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2022 10:14 AM (IST)
कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से हुई गिरफ्तारी (फाइल फोटो)

कामरूप (असम), एएनआइ। प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों की गिरफ्तारी अभी भी जारी है। असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से तीन पीएफआइ सदस्यों की गिरफ्तार की है। साथ ही पीएफआइ से जुड़े एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ ने एसपी हितेश रे (Hitesh Ch. Ray) के हवाले से दी है।

loksabha election banner

पिछले महीने NIA ने की थी छापेमाारी

वहीं, पिछले महीने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दस नेताओं को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने राज्य के कई हिस्सों में असम पुलिस के साथ संयुक्त छापेमारी में गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें : Maharahstra: पुणे में सेप्टिक टैंक की सफाई करने वाले 2 सफाई कर्मियों की मौत, 1 लापता

PFI से जुड़े इन बड़े नेताओं को किया गया था गिरफ्तार

गिरफ्तार लोगों की पहचान अमीनुल हक, अब्दुल रज्जाक, रोबिउल हुसैन, नजरूल इस्लाम भुइयां, रफीकुल इस्लाम, अबू समा अहमद, फरहाद अली, खलीलुर रहमान, मुफ्ती रहमतुल्ला और बजलुल करीम के रूप में हुई थी। इन सभी पीएफआइ से जुड़े नेताओं को गुवाहाटी, नगरबेरा, समगुरी, बारपेटा, करीमगंज और बक्सा में छापेमारी में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें : दिवाली से पहले पीएम मोदी युवाओं को देंगे तोहफा, कल 75000 नियुक्तियों से शुरू होगा रोजगार मेला

गिरफ्तार लोगों को PFI से मिली थी ये बड़ी जिम्मेदारी

इनमें से गिरफ्तार अमीनुल हक पीएफआई का पूर्वोत्तर क्षेत्रीय सचिव है। अबू समा अहमद संगठन का असम इकाई का अध्यक्ष है। रोबिउल हुसैन राज्य इकाई का महासचिव है। गिरफ्तार किए गए लोगों में रफीकुल इस्लाम और पीएफआई की नगांव और बारपेटा इकाइयों का जिला अध्यक्ष मुफ्ती रहमतुल्लाह भी शामिल हैं।

CAA के विरोध में भी किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि अनीमुल हक को इससे पहले दिसंबर 2019 में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध के दौरान कथित तौर पर हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई थी और सार्वजनिक संपत्ति को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.