Move to Jagran APP

पाकिस्तान के इशारे पर घाटी में फैलाई हिंसा, चार गिरफ्तार

पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकी संगठन तहरीक-ए-जेहाद-ए-इस्लामी के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 08:42 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 10:03 PM (IST)
पाकिस्तान के इशारे पर घाटी में फैलाई हिंसा, चार गिरफ्तार

श्रीनगर, (राज्य ब्यूरो)। वादी में तीन माह से जारी हिंसा और राष्ट्रविरोधी प्रदर्शनों में पाकिस्तान का हाथ होने की पुष्टि करते हुए बुधवार को पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकी संगठन तहरीक-ए-जेहाद-ए-इस्लामी के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें पता चला था कि बारामुला के रहने वाले गौहर अहमद बट और हिलाल अहमद गोजरी को हिंसाग्रस्त इलाकों मे अक्सर देखा जा रहा है। दोनों ही बीते दिनों पाकिस्तान भी गए थे और पुलिस को इनकी गतिविधियों पर संदेह था। छानबीन में पुलिस को पता चला कि ये दोनों तहरीक-ए- जेहाद-ए-इस्लामी आतंकी संगठन के सक्रिय सदस्य हैं और नए लड़कों की भर्ती का प्रयास करते हुए पथराव व राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए युवाओं को उकसा रहे हैं। पुलिस ने इन दोनों को एक विशेष अभियान चला पकड़ लिया।

पूछताछ में उन्होंने सोपोर में सक्रिय अपने दो अन्य साथियों शौकत अली गाजी व जहूर अहमद शग्गू के नाम बताए और वह दोनों भी पकड़े गए। पूछताछ में गौहर व हिलाल ने बताया कि पाकिस्तान से लौटते हुए आइएसआइ में उनके हैंडलर व तहरीके जेहादी के कमांडर ने उन दोनों को 50-50 हजार की नकदी दी। उन दोनों से कहा गया कि वह अपने इलाके में विशेषकर बारामुला व सोपोर में किसी तरह पथराव और राष्ट्रविरोधी प्रदर्शनों में तेजी बनाए रखें। आवश्यकता अनुसार उन्हें समय-समय पर श्रीनगर या बारामुला में पैसा उपलब्ध कराया जाता रहेगा।

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं ने महबूबा मुफ्ती के आवास का किया घेराव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.