Move to Jagran APP

कोरोना वायरस संकट के बीच पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित, #Lockdown4 हुआ ट्रेंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बीच पीएम मोदी इससे पहले कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 01:20 PM (IST)
कोरोना वायरस संकट के बीच पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित, #Lockdown4 हुआ ट्रेंड
कोरोना वायरस संकट के बीच पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित, #Lockdown4 हुआ ट्रेंड

नई दिल्‍ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बीच पीएम मोदी इससे पहले कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं। सोमवार को भी कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन पर पीएम मोदी ने कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत की थी। इस दौरान उन्‍होंने सभी राज्‍यों के सुझावों को सुना, जिनमें कई कई मुख्‍यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का आग्रह भी किया है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि लॉकडाउन की अवधि और बढ़ सकती है। पीएम मोदी के देश के नाम संबोधन की खबर आते ही ट्विटर पर #Lockdown4 ट्रेंड होना शुरू हो गया है। 

loksabha election banner

कोरोना वायरस संकट के बीच यह पीएम मोदी का पांचवां राष्ट्र के नाम संबोधन होगा। पीएमओ के ट्विटर हैंडल पर आज के राष्ट्र के नाम संबोधन की जानकारी दी गई है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच आगे के फैसलों की जानकारी पीएम मोदी इस संबोधन में देंगे। 25 मार्च से जारी 54 दिन का लॉकडाउन 17 मई को समाप्त होने वाला है।

पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में शुरुआती संबोधन में टीम वर्क पर जोर देते हुए कहा कि अब कोरोना के विस्तार का आकलन हो गया है। इसे एकजुट होकर ही हराना होगा। वहीं, धीरे-धीरे शुरू हो रही आर्थिक गतिविधियों को तेज भी करना होगा। उन्‍होंने कहा कि भारत ने सफलता के साथ नियंत्रित किया है और वैश्विक स्तर पर इसे सराहा भी जा रहा है। आगे की राह पर बढ़ते हुए भी इसका ध्यान रखना होगा कि कोरोना का विस्तार न हो। हमें जरूरी सुरक्षा मानकों का ध्यान रखना ही होगा। दो सत्रों में चली बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को बोलने का अवसर दिया गया। अब तक ऐसी चार बैठकों में हर बार अलग-अलग सात-आठ मुख्यमंत्रियों को ही बोलने का अवसर मिलता था।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बावजूद भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटों में 3604 कोविड-19 के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 70,756 हो गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय इसमें 46,008 सक्रिय मामले और 22454 ठीक हुए लोग भी शामिल हैं। अब तक 2,293 लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हो चुकी है। वहीं, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में 87 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :-

Coronavirus Lockdown: आज 5वीं बार देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, जानें- कब क्या कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.