Move to Jagran APP

Odisha Train Accident: बालेश्वर ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी की उच्चस्तरीय बैठक, घटनास्थल का करेंगे दौरा

Odisha Train Accident प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालेश्वर रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की। इस बैठक में गृह मंत्री शाह भी मौजूद रहे। ट्रेन हादसे में अबतक 238 लोगों की मौत हो गई है

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sat, 03 Jun 2023 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 12:21 PM (IST)
Odisha Train Accident: बालेश्वर ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी की उच्चस्तरीय बैठक, घटनास्थल का करेंगे दौरा
Odisha Train Accident: पीएम मोदी ने बालेश्वर रेल हादसे की समीक्षा को लेकर की बैठक (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, एजेंसी। ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ट्रेन हादसे में अबतक 238 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 लोग घायल हुए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बालेश्वर ट्रेन हादसे के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान पीएम मोदी को रेल हादसे के बारे में जानकारी दी गई। बता दें कि इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रेलवे के आला अधिकारी भी मौजूद रहें।

पीएम मोदी ने जताया रेल हादसे पर दुख

इससे पहले पीएम मोदी ने बालेश्वर ट्रेन हादसे पर दुख जताया था। इसके अलावा पीएम मोदी ने रेल हादसे में मुआवजे के एलान की घोषणा की थी। पीएमओ के मुताबिक, मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा मिलेगा, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि मिलेगी।

अबतक 238 लोगों की हुई मृत्यु

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने बताया कि बालेश्वर ट्रेन हादसे में अबतक 238 लोगों की मृत्यु हुई है, लगभग 900 लोग घायल हैं। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

आपको बता दें कि NDRF की 9 टीमें मौके पर तैनात हैं और बचाव अभियान में 300 से ज्यादा लोग लगे हुए हैं। इससे पहले केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान का जायजा लिया। उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.