Move to Jagran APP

PM Kisan Samman Nidhi: किसानों के खाते में आज दोपहर 12 बजे जमा होंगे 2000 रुपये, जानें- पीएम मोदी ने क्या कहा

25 दिसंबर को पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त किसानों के खातों में जमा हो जाएगी। जिसमें करीब 1800 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे। बता दें कि इसके लिए पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि 25 दिसंबर का दिन देश के अन्नदाताओं के लिए बेहद अहम है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 11:01 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 11:58 PM (IST)
PM Kisan Samman Nidhi: किसानों के खाते में आज दोपहर 12 बजे जमा होंगे 2000 रुपये, जानें- पीएम मोदी ने क्या कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पीएम किसान योजना की किस्त जारी करेंगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM-KISAN) के तहत किसानों के खातों में पैसे भेजेंगे। यानी कि 25 दिसंबर को पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त किसानों के खातों में जमा हो जाएगी। जिसमें करीब 1800 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे, जिससे 9 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को फायदा होगा। बता दें कि इसके लिए पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि 25 दिसंबर का दिन देश के अन्नदाताओं के लिए बेहद अहम है। दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को पीएम-किसान की अगली किस्त जारी करने का सौभाग्य मिलेगा। इस अवसर पर कई राज्यों के किसान भाई-बहनों के साथ बातचीत भी करूंगा।

loksabha election banner

बता दें कि पीएम किसान योजना के माध्यम से केंद्र सरकार किसानों के खातों में हर चार महीने में 2 हजार रुपये की किस्त जमा करती है। एक साल में कुल 6 हजार रुपये किसानों खातों में भेजे जाते हैं। यह योजना 1 दिसंबर, 2018 को लागू हुई थी। यह फंड सीधे लाभार्थी के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है।

गौरतलब है कि इस आयोजन के दौरान 6 अलग-अलग राज्यों के किसानों के साथ पीएम मोदी की बातचीत भी होगी। किसान कल्याण के लिए सरकार द्वारा की गई विभिन्न अन्य योजनाओं पर पीएम किसानों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री भी मौजूद रहेंगे। फिलहाल, पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खातों में जो पैसे भेजे जाने हैं, वह  25 दिसंबर को ट्रांसफर किए जाएंगे, इसी दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेयी की जयंती भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.