Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर बोले पीएम,यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं

छत्‍तीसगढ़ राज्‍योत्‍सव की शुरुआत करते हुए पीएम ने रमन सिंह की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि रमन सरकार राज्‍य के विकास में दिन रात एक किए हुए है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 01 Nov 2016 12:23 PM (IST)Updated: Tue, 01 Nov 2016 04:16 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर बोले पीएम,यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं

नई दिल्ली (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर सभी लोगों को बधाई दी है। छत्तीसगढ़ राज्योत्सव की शुरुआत करते हुए उन्होंने जहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया वहीं राज्य के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह की भी जमकर तारीफ की। उन्हाेंने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की दूरदर्शिता थी कि उन्होंने विकास के लिए अपने समय में तीन नए राज्य बनाए। यह तीनों राज्य बनाने में कोई अड़चन और लाेगों में मनमुटाव सामने नहीं आया।

loksabha election banner

विकास के लिए रमन सिंह की तारीफ

रमन सिंह की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह सीएम के तौर पर राज्य में विकास की बयार लाने और इसको सभी व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए दृढ संकल्प हैं। वह इसमें जी-जान से जुटे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का आर्थिक विकास करने के लिए यह भी जरूरी है कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा दिया जाए। पीएम मोदी ने कहा कि जंगल सफारी राज्य के सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट है जो इस लिहाज से जरूरी भी है।

जंगल सफारी में कुछ यूं दिखाई दिए पीएम मोदी, देखें तस्वीरें

जंगल सफारी का किया उद्घाटन

इससे पहले पीएम मोदी आज सुबह विशेष विमान से रायपुर पहुंचे। यहां से वे हेलिकॉप्टर द्वारा नया रायपुर पहुंचे और जंगल सफारी का लोकार्पण किया। उद्धाटन के दौरान सीएम डॉ रमन सिंह ने प्रधानमंत्री को बाघ की तस्वीर भेट की। इसके बाद वे नया रायपुर के दीनदयाल सर्कल पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने यहां एकात्म पथ का भी लोकार्पण और बस रेपिड ट्रांजिट सिस्टम का बटन दबाकर शुभारंभ किया। छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर वह नया रायपुर में आयोजित 5 दिवसीय राज्योत्सव का भी शुभारंभ करेंगे।

पीएम ने ली बाघ की तस्वीर

इसके बाद पीएम मोदी और सीएम रमन सिंह के साथ के साथ नया रायपुर स्थित नंदन वन पहुंचे। इस दौरान पीएम बाघ की तस्वीरें भी खींचते नजर आए। पीएम ने काफी नजदीक से बाघ की तस्वीरें ली। पीएम ने सफारी प्रोजेक्ट को देखने के बाद कहा कि वो छत्तीसगढ़ में पर्यटन की काफी संभावनाएं देखते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, देखें तस्वीरें

डेढ़ साल में पीएम का यह तीसरा दौरा है

प्रधानमंत्री मोदी का डेढ़ साल में यह तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा है। वे पहली बार 9 मई 2015 को नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा आए थे। फिर 21 फरवरी को नया रायपुर और डोंगरगढ़ पहुंचे थे। अब मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आमंत्रण पर राज्योत्सव में आए हैं।

सोशल मीडिया पर #CGTurns16

छत्तीसगढ़ की 16वीं वर्षगांठ पर सोशल मीडिया पर #CGTurns16 ट्रेंडिंग हो रहा है। #CGTurns16 यह हैश टैग लगाकर लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं। गूगल और ट्विटर पर ट्रेडिंग कर रहा है।

छत्तसीगढ़ की खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.