Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार व बासव राज बोम्मई से की बात, लता मंगेशकर का हालचाल जाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई से फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। ये दोनों मुख्यमंत्री कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा पीएम ने महान गायिका लता मंगेशकर के बारे में भी हालचाल लिया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 08:58 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 09:40 PM (IST)
पीएम मोदी ने नीतीश कुमार व बासव राज बोम्मई से की बात, लता मंगेशकर का हालचाल जाना
प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर मोदी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई से फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। ये दोनों मुख्यमंत्री कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा पीएम ने महान गायिका और भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर के बारे में भी हालचाल लिया। कोरोना की चपेट में आकर लता इन दिनों मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आइसीयू वार्ड में भर्ती हैं। उनकी भतीजी रचना शाह ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने लता मंगेशकर निजता का सम्मान करने और उनके लिए दुआ करने का अनुरोध किया है।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि सोमवार को इनके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। इन सभी में कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण आए हैं। ये फिलहाल होम क्वारंटाइन हैं।

कोरोना से पीड़ित राजनाथ के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार

कोरोना से संक्रमित पाए गए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की तबियत में सुधार हो रहा है। मंगलवार को रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता भारत भूषण बाबू ने यह जानकारी ट्वीट करके दी।एक संक्षिप्त बयान में रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली स्थित सेना के अस्पताल (अनुसंधान और रेफरल), के डाक्टरों की एक टीम ने 11 जनवरी को नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर उनकी जांच की। रक्षा मंत्री हल्के लक्षणों के साथ कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद से घर पर क्वारंटाइन हैं। डाक्टरों की टीम के अनुसार, राजनाथ सिंह ठीक हो रहे हैं। उल्लेखनीय है रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को एक ट्वीट कर खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्होंने संपर्क में आए लोगों से खुद का परीक्षण कराने का अनुरोध किया था।

देश में कोरोना की तेज रफ्तार

ज्ञात हो कि देश में कोरोना के 1,68,063 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,58,75,790 हो गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक इनमें 4,461 मामले ओमिक्रोन वैरिएंट के भी हैं। मंगलवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में 208 दिन के बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या सर्वाधिक 8,21,446 दर्ज की गई जबकि 277 और मरीजों की मौत होने से कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,84,213 हो गई। ओमिक्रोन के 4,461 मामलों में से 1,711 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं या विदेश चले गए हैं। मंगलवार को दिल्ली में 20 हजार और मुंबई में 11 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.