Move to Jagran APP

PM Modi US Visit: तेज हवा, जोरदार बारिश... वाशिंगटन एयरपोर्ट पर राष्ट्रगान के दौरान भीगते रहे पीएम मोदी; Video

PM Modi US Visit पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के राजकीय दौरे पर है। एंड्रयूज हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का औपचारिक स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर जब उनका स्वागत किया जा रहा था तो तेज हवा और बारिश हो रही थी। इस दौरान राष्ट्रगान भी बजाया गया। राष्ट्रगान के सम्मान में पीएम बारिश में ही भीगते रहे। आप भी देखें वीडियो...

By Manish NegiEdited By: Manish NegiThu, 22 Jun 2023 10:47 AM (IST)
PM Modi US Visit: तेज हवा, जोरदार बारिश... वाशिंगटन एयरपोर्ट पर राष्ट्रगान के दौरान भीगते रहे पीएम मोदी; Video
राष्ट्रगान के सम्मान में यूं भीगते रहे पीएम मोदी; देखें Video

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पीएम मोदी अमेरिका के राजकीय दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी ने कई हस्तियों के साथ मुलाकात की। मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन से भी मुलाकात की। व्हाइट हाउस में मोदी का जोरदार स्वागत किया गया।

इससे पहले, पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी पहुंचे तो जोरदार बारिश होने लगी। ज्वाइंट बेस एंड्रयूज हवाई अड्डे पर बारिश और तेज हवाओं के बीच पीएम मोदी का औपचारिक स्वागत किया गया। स्वागत के बीच भारत का राष्ट्रगान बजाया गया। इस दौरान ऐसा कुछ हुआ जिसको लेकर पीएम मोदी की तारीफ हो रही है।

राष्ट्रगान का सम्मान, बारिश में भी खड़े रहे मोदी

दरअसल, हवाई अड्डे पर मोदी पहुंचे तो जोरदार बारिश होने लगी। पीएम का औपचारिक स्वागत किया जा रहा था। इस दौरान दोनों देशों के राष्ट्रगान भी बजाए गए। राष्ट्रगान जब बज रहा था, तब जोरदार बारिश हो रही थी। राष्ट्रगान के सम्मान में एयरपोर्ट पर मौजूद सभी लोग सावधान की मुद्रा में खड़े हुए थे। इस दौरान पीएम मोदी भी वही खड़े रहे। बारिश में मोदी भीगते रहे, लेकिन राष्ट्रगान के सम्मान में वह खड़े रहे।

— BJP (@BJP4India) June 21, 2023

पीएम जब वाशिंगटन डीसी पहुंचे तो उन्होंने कहा कि भारतीय समुदाय की गर्मजोशी और इंद्र देवता की कृपा से यह दौरा और विशेष हो गया है।

योगी पर किसी का कॉपीराइट नहीं: पीएम मोदी

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग सत्र का नेतृत्व किया। इस दौरान उन्होंने योग को सही मायने में विश्वव्यापी तथा ‘कॉपीराइट और पेटेंट’ से मुक्त बताया। मोदी ने कहा, 'मैं आप सब को देखकर खुश हूं। मैं यहां आने के लिए आप सभी का आभार जताता हूं।'

मोदी ने कहा कि योग भारत से आया है और यह एक बहुत पुरानी परंपरा है। योग किसी भी उम्र की महिला या पुरुष द्वारा और तंदुरुस्ती के किसी भी स्तर पर किया जा सकता है। इसको कहीं भी ले जाया जा सकता है और यह सही मायने में विश्वव्यापी है।