Move to Jagran APP

PM Modi Oath Ceremony: 'विनम्र रहें और ईमानदारी से समझौता न करें', मंत्रियों को प्रधानमंत्री मोदी की नसीहत

Modi Swearing-in Ceremony उन्होंने कहा टीम के रूप में और टीम भावना से काम कीजिए और...आप ईमानदारी और पारदर्शिता से समझौता नहीं कर सकते। गौरतलब है कि वर्ष 2014 में मोदी जब पहली बार प्रधानमंत्री बने थे तब से यह परंपरा बन गई है कि मोदी मंत्रिपरिषद के गठन से पहले नेताओं को चाय पर बुलाते हैं उनसे चर्चा करते हैं और उन्हें सलाह के साथ-साथ नसीहत भी देते हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sun, 09 Jun 2024 10:25 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 10:25 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी नवगठित सरकार के सभी मंत्रियों को रविवार को नसीहत दी है।

पीटीआई, नई दिल्ली। Modi Swearing-in Ceremony: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी नवगठित सरकार के सभी मंत्रियों को रविवार को नसीहत दी कि उन्हें विनम्र रहना चाहिए, क्योंकि आम लोग यही पसंद करते हैं। साथ ही मोदी ने उन्हें ईमानदारी एवं पारदर्शिता से कभी कोई समझौता न करने की भी सलाह दी।

सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण से पहले नामित मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा के दौरान मोदी ने कहा कि लोगों की उनसे काफी अपेक्षाएं हैं और सभी को इन्हें पूरा करना होगा। उन्होंने निवर्तमान मंत्रिपरिषद के कई वरिष्ठ नेताओं और नए नामित मंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा, "आपको जो भी काम सौंपा जाएगा, उसे ईमानदारी से करें और विनम्र रहें क्योंकि लोग उनसे प्यार करते हैं जो विनम्र होते हैं।"

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनसे यह भी कहा कि वे सभी सांसदों को आदर व सम्मान दें चाहे वे किसी भी पार्टी के हों क्योंकि उनमें से सभी को लोगों ने चुना है। मोदी ने कहा कि मंत्रियों को हमेशा विनम्र होना चाहिए और सरकारी कर्मचारियों एवं अधिकारियों का भी सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "टीम के रूप में और टीम भावना से काम कीजिए और ...आप ईमानदारी और पारदर्शिता से समझौता नहीं कर सकते।' गौरतलब है कि वर्ष 2014 में मोदी जब पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, तब से यह परंपरा बन गई है कि मोदी मंत्रिपरिषद के गठन से पहले नेताओं को चाय पर बुलाते हैं, उनसे चर्चा करते हैं और उन्हें सलाह के साथ-साथ नसीहत भी देते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.