Move to Jagran APP

PM मोदी ने लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भाजपा शासित राज्यों के CMs संग किया मंथन, महासंपर्क अभियान चलाने की योजना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Sun, 28 May 2023 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 05:03 PM (IST)
PM मोदी ने लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भाजपा शासित राज्यों के CMs संग किया मंथन, महासंपर्क अभियान चलाने की योजना
PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली, एएनआई। भाजपा अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी मुख्यालय में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जिसमें अगले लोकसभा चुनावों पर विस्तार से चर्चा की गई।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बाद हुई इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों का पिछले तीन महीनों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया जिन पर चर्चा की गई।

बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

बैठक में विकास कार्यों पर भी चर्चा हुई और मुख्यमंत्रियों ने शासन और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में अपने सर्वोत्तम चलन को साझा किया। बैठक में इस बात पर भी विचार-विमर्श किया गया कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है, वहां ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क करने के लिए किस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

कब चलाया जाएगा महासंपर्क अभियान?

साथ ही जहां भाजपा की सरकार नहीं है, वहां अपनी स्थिति को कैसे मजबूत किया जाए। इस विषय पर जिले से लेकर बूथ स्तर तक भी चर्चा की जाएगी। भाजपा 30 मई से 30 जून तक महासंपर्क अभियान चलाने जा रही है। इसके तहत भाजपा, लोगों से संपर्क करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाएगी।

बैठक में कौन-कौन रहा मौजूद?

इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

इसके अतिरिक्त उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, नगालैंड के उपमुख्यमंत्री यानथुंगो पैटन, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा भी बैठक में शामिल हुए।

नए संसद भवन का हुआ उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने नए संसद भवन को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद पार्टी मुख्यालय में मुख्यमंत्री परिषद की बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'अमृत काल' देश को एक नई दिशा देगा और नया संसद भवन देश की दृष्टि और नए भारत के संकल्प का एक चमकदार उदाहरण होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नए भवन के निर्माण से 60,000 से अधिक मजदूरों को रोजगार मिला और उनकी मेहनत को सम्मान देने के लिए एक डिजिटल गैलरी बनाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.