Move to Jagran APP

राफेल मामले को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- सच्चाई आज खुद आ रही सामने

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) का इस्तेमाल कर केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कई तरह के झूठे आरोप लगाए लेकिन अब सच्चाई आज खुद सबके सामने आ रही है। (ट्विटर-फोटो)

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Mon, 06 Feb 2023 06:37 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 06:37 PM (IST)
पीएम ने राफेल आरोपों को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।

बेंगलुरु, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तुमकुरु में एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर निर्माण सुविधा का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार ने कर्नाटक को निवेशकों की 'पहली पसंद' बना दिया है। कार्यक्रम में पीएम ने कई विषयों पर अपनी बात कही। इसके साथ ही उन्होंने राफेल आरोपों को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। बता दें कि प्रधानमंत्री विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के अपने दौरे पर हैं।

loksabha election banner

अब सच्चाई खुद आ रही है सामने : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) का इस्तेमाल कर केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कई तरह के झूठे आरोप लगाए लेकिन अब सच्चाई आज खुद सबके सामने आ रही है। उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा, 'एचएएल के बारे में गलत सूचना फैलाई गई और हमारी सरकार के खिलाफ कई झूठे आरोप लगाए गए।'

डबल इंजन वाली सरकार कैसे काम करती है: पीएम

पीएम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड का उद्घाटन करने के बाद कहा, 'तुमकुरु को आज एक बड़ा हेलीकॉप्टर कारखाना मिल गया है। कर्नाटक युवा प्रतिभा और नवाचार की भूमि है। दुनिया कर्नाटक की विनिर्माण शक्ति को ड्रोन निर्माण से लेकर तेजस लड़ाकू विमानों तक देख रही है।' हेलीकॉप्टर कारखाने का उद्घाटन इस बात का उदाहरण है कि डबल इंजन वाली सरकार कैसे काम करती है।'

आवश्यकताओं की निर्भरता को कम करने का संकल्प

2016 में इसी कारखाने के शिलान्यास को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने विदेशों पर भारत की सुरक्षा आवश्यकताओं की निर्भरता को कम करने का संकल्प लिया था। इसी संकल्प के साथ 2016 में मुझे इसकी आधारशिला रखने का अवसर मिला था। यह हमारी सुरक्षा जरूरतों की विदेशों पर निर्भरता को कम से कम करने का संकल्प था।

पीएम ने कहा- कर्नाटक युवा इनोवेशन की धरती है

पीएम ने कहा ने कर्नाटक को युवा टैलेंट और युवा इनोवेशन की धरती बताया। उन्होंने कहा, 'ड्रोन मैन्युफैक्चरिंग से लेकर तेजस फाइटर प्लेन बनाने तक, कर्नाटक के मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की ताकत को दुनिया देख रही है।

यह भी पढ़ें- Fact Check: पाकिस्तान में पेट्रोल पंप पर लगी आग का करीब 3 साल पुराना वीडियो हालिया आर्थिक संकट के नाम पर वायरल

यह भी पढ़ें- आईएआरसी का आकलन 2040 तक भारत समेत एशिया में 59% बढ़ेंगे कैंसर के नए मरीज, संतुलित भारतीय खाना कम करेगा खतरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.