नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Pink Ball Test: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर दर्शकों का उत्साह चरम पर है। डे-नाइट मैच होने की वजह से ये मुकाबला पिंक बॉल से खेला जा रहा है। इस वजह से इसे पिंक बॉल टेस्ट मैच भी नाम दिया गया है। खास बात ये है कि दोनों टीमें आज पहली बार पिंक बॉल टेस्ट (डे-नाइट टेस्ट) मैच खेलने के लिए मैदान में उतर रही हैं। 

पहली बार भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच को लेकर दर्शकों का उत्साह चरम पर है। पिंक बॉल टेस्ट मुकाबले को लेकर दोनों टीमों से भी लगातार प्रतिक्रियाएं आयी हैं। खिलाड़ियों के लिए भी रात को कृत्रिम लाइट में पिंक बॉल का सामना करना आसान नहीं होगा। विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ी पिंक बॉल टेस्ट को लेकर अपनी चिंताएं जता चुके हैं। इससे मैच का रोमांच और बढ़ गया है।

आमतौर पर टेस्ट मैच को लेकर दर्शकों का उत्साह कम ही रहता है। हालांकि पहली बार खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। आम दर्शक ही नहीं, खास लोगों में भी इस टेस्ट मैच को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है।

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक इस टेस्ट मुकाबले के दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी कोलकाता के ईडन गार्डेन क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद रहेंगी। वह विशेष तौर पर इस मैच के लिए ही भारत आयी हैं। शुक्रवार सुबह ही वह कोलकाता पहुंच चुकी हैं। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी स्टेडियम में मौजूद रहेंगी। दोनों नेताओं की स्टेडियम में मौजूदगी को देखते हुए सुरक्षा के भी अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं।

कोलकाता मेयर और पश्चिम बंगाल सरकार के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम ने एयरपोर्ट पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का स्वागत किया। इस मौके पर उनके स्वागत में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली, भारत में बांग्लादेश के उच्चायुक्त सैय्यद मौजेम अली और बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त रीवा गांगुली दास मौजूद रहे।

Posted By: Amit Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप