Move to Jagran APP

एयर इंडिया के पायलट्स ने लिखा PM मोदी को खत, केरल में सहयोग के लिए हैं तैयार

पायलट्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए केरल राज्य में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए स्वैच्छिक आधार पर केरल में विमान उड़ाने की अपनी इच्छा व्यक्त की है।

By Arti YadavEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 02:19 PM (IST)
एयर इंडिया के पायलट्स ने लिखा PM मोदी को खत, केरल में सहयोग के लिए हैं तैयार

नई दिल्ली (प्रेट्र)। इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आइसीपीए) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए केरल राज्य में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए स्वैच्छिक आधार पर केरल में विमान उड़ाने की अपनी इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने पत्र में लिखा कि हम केरल राज्य में बिना पैसे लिए स्वैच्छिक आधार पर विमानों को उड़ाने के इच्छुक हैं। एसोसिएशन ने पत्र के जरिए कहा कि हम इसे एक विशेषाधिकार मानते हैं जिसका हम इस तरह के ऑपरेशन में सहायता के लिए उपयोग कर सकते हैं।

loksabha election banner

आइसीपीए ने पत्र में आगे लिखा कि सर हमें पूर्ण विश्वास है कि केरल में हालात सुधरने के बाद आप निश्चित रूप से एयर इंडिया और एयर इंडियंस की दुर्दशा पर ध्यान देंगे। बता दें कि एक दिन पहले ही पायलटों ने बकाया उड़ान भत्तों का भुगतान तुरंत नहीं करने पर परिचालन रोकने की धमकी दी थी।

एयरबेस 320 और बोइंग 787 पर एयर इंडिया के आईसीपीए पायलट ऑपरेशन 'मदद' और ऑपरेशन सहयोग में शामिल होने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कहा कि हम केरल में अपने साथी नागरिकों की मदद करने के प्रयास में सरकार और पीएमओ का समर्थन करेंगे। एसोसिएशन के महासचिव टी प्रवीण केरथी ने कहा कि एयर इंडिया हमेशा राहत आपातकालीन गतिविधियों और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान मदद के लिए आगे आती है। हम केरल के लिए स्वैच्छिक आधार पर पायलटों के रूप में किसी भी मदद के लिए तैयार हैं, जैसे हमने हमेशा अतीत में भी या है।

गौरतलब है कि केरल में भयंकर बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन ने राज्य में हाहाकार मचा रखा है। आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित गया है। हजारों मकान बाढ़ के पानी में समा गए हैं, सड़कें धस गई। चारों ओर केवल पानी ही पानी नजर आ रहा है। बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। सेना व एनडीआरएफ की टीमों के अलावा स्थानीय मछुआरे भी अपनी नाव लेकर मदद के लिए आगे आए हैं। इस बीच केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 357 हो गई है। अकेले शनिवार को ही 33 लोगों की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.