Move to Jagran APP

संजय दत्त की रिहाई के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका

संजय दत्त गुरूवार को अपनी पांच साल की सजा पूरी करके जेल से बाहर आने वाले हैं लेकिन इस मामले में अब एक अडंगा आ गया है। बॉम्बे हाई कोर्ट में उनकी रिहाइर् को लेकर याचिका दायर की गई है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Wed, 24 Feb 2016 04:53 PM (IST)
संजय दत्त की रिहाई के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका

मुंबई। संजय दत्त गुरूवार को अपनी पांच साल की सजा पूरी करके जेल से बाहर आने वाले हैं लेकिन इस मामले में अब एक अडंगा आ गया है। बॉम्बे हाई कोर्ट में उनकी रिहाइर् को लेकर याचिका दायर की गई है।

यह याचिका प्रदीप भालेराव ने दायर की है जिस पर सोमवार को सुनवाई की जाना है। भालेराव को उम्मीद है कि जन हित में संजय दत्त के रिहाई आदेश रद्द कर दिए जाएंगे।

इससे पहले भी भालेराव ने बॉम्बे हाई कोर्ट को दत्त की रिहाई रोकने के लिए पत्र लिखा था। इस पत्र को कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

संजय दत्त की सजा में 103 दिन की राहत दी गई है। वैसे जेल की रूल बुक कहती हैं अच्छे व्यवहार के कारण कैदी को 114 दिन जल्दी रिहा किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि संजय दत्त जेल से सुबह नौ बजे रिहा होंगे।

संजय दत्त को गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के लिए पांच साल की कैद की सजा सुनाई गई थी। वे मई 2013 से जेल में बंद है और कुछ एक बार पैरोल पर जेल से बाहर आए हैं।

पढ़ें- संजय दत्त की रिहाई पर मुफ्त में बंटेगी चिकन