Move to Jagran APP

पांच साल में पतंजलि होगा दो लाख करोड़ का ब्रांड : रामदेव

रामदेव ने एआइएमए के एक कार्यक्रम में यहां कहा कि हम कई क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 27 Sep 2017 10:47 PM (IST)Updated: Wed, 27 Sep 2017 10:47 PM (IST)
पांच साल में पतंजलि होगा दो लाख करोड़ का ब्रांड : रामदेव
पांच साल में पतंजलि होगा दो लाख करोड़ का ब्रांड : रामदेव

 रामदेव नई दिल्ली, प्रेट्र। पतंजलि के संस्थापक व योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि पतंजलि आयुर्वेद अगले पांच साल के भीतर दो लाख करोड़ रुपये का ब्रांड होगा। कारोबारी विस्तार के लिए कंपनी नए क्षेत्रों में प्रवेश कर रही है और एकीकृत फूड पार्क व उत्पादन इकाइयां स्थापित कर रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पतंजलि की उत्पादन क्षमता अगले दो साल में एक लाख करोड़ रुपये की होगी। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलिया का विस्तार किया है। इससे उसने पांच साल में बिक्री एक लाख करोड़ रुपये करने का लक्ष्य रखा है। हरिद्वार की यह कंपनी अपने विस्तार कार्यक्रम के लिए पांच हजार करोड़ रुपये कर्ज लेने के बारे में सोच रही है।

रामदेव ने एआइएमए के एक कार्यक्रम में यहां कहा कि हम कई क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। इन क्षेत्रों का कुल बाजार दस लाख करोड़ रुपये का है। पतंजलि की इन क्षेत्रों में विकास दर 10 से 20 फीसद के बीच है। पतंजलि का कारोबार बीते वित्त वर्ष 2016-17 में 10,561 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी नोएडा, नागपुर, इंदौर और आंध्र प्रदेश में मेगा इकाइयां स्थापित कर रही है।

यह भी पढ़ें: मेट्रो स्टेशन के लिए एयरपोर्ट की मिलेगी जमीन, केंद्र ने दी मंजूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.