Move to Jagran APP

पुंछ व कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी

मनकोट, मेंढर और करनाह में सैन्य चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों को बनाया निशाना...

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sun, 03 Sep 2017 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2017 09:51 PM (IST)
पुंछ व कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर : पाकिस्तान सेना अपनी हरकतों से बाज न आकर सीमा पर गोलाबारी कर तनाव फैलाने में जुटी है। रविवार को जम्मू कश्मीर में पुंछ के मनकोट व मेंढर के अलावा एलओसी (नियंत्रण रेखा) से सटे करनाह (कुपवाड़ा) सेक्टर में अग्रिम भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलाबारी की। इसका भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया।

loksabha election banner

सुबह आठ बजे मनकोट व मेंढर सेक्टरों में सीमा पार से गोलाबारी शुरू हुई जो दोपहर 12 बजे तक जारी रही। पाकिस्तानी सेना ने पहले हल्के हथियारों से भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाया। जब भारतीय सेना ने जवाब दिया तो रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार शेल दागे जाने लगे। इससे सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं पाकिस्तानी सैनिकों ने तड़के कुपवाड़ा के करनाह सेक्टर में अग्रिम भारतीय सैन्य चौकियों पर गोलाबारी शुरू कर दी। मोर्टार व अन्य भारी हथियारों के साथ भारतीय ठिकानों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की गई।

इस दौरान किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय जवानों ने पहले पूरा संयम बरता। जब एलओसी पार से गोलाबारी की तीव्रता बढ़ गई तो उन्होंने भी जवाबी फायर किया। गोलाबारी की आड़ में आतंकियों को भेजे जाने की आशंका के मद्देनजर पूरे करनाह के अग्रिम इलाकों में सेना के जवानों ने सघन तलाशी अभियान चला रखा है। गौरतलब है कि शुक्रवार को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक एएसआइ शहीद हो गया था।

यह भी पढ़ेंः खतरनाक मोड़ पर पाकिस्तान, बन सकता है दुनिया के लिए खतरा!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.